S M L

या पूरी सेफ्टी दें या आधार को मोबाइल, बैंक खातों से लिंक न करें: टीएमसी

तृणमूल कांग्रेस के सुखेंदु शेखर राय ने कहा कि हाल ही में आधार के आंकड़े लीक होने की खबर आई लेकिन इसकी जांच के बारे में अब तक कोई खबर नहीं आई है

Updated On: Dec 19, 2017 02:44 PM IST

Bhasha

0
या पूरी सेफ्टी दें या आधार को मोबाइल, बैंक खातों से लिंक न करें: टीएमसी

तृणमूल कांग्रेस के एक सदस्य ने विशिष्ट पहचान संख्या ‘आधार’ संबंधी आंकड़े लीक होने के बारे में पिछले दिनों आई खबरों पर चिंता जाहिर करते हुए आज राज्यसभा में मांग की कि या तो सरकार आधार संबंधी डेटा की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करे या फिर आधार को मोबाइल नंबर, बैंक खातों और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से लिंक करने का अपना फैसला रद्द करे.

शून्यकाल में तृणमूल कांग्रेस के सुखेंदु शेखर राय ने यह मुद्दा उठाया. राय ने कहा कि आधार के दस लाख से अधिक आंकड़ों का लीक हो जाना अत्यंत चिंताजनक है. हाल ही में आधार के आंकड़े लीक होने की खबर आई लेकिन इसकी जांच के बारे में अब तक कोई खबर नहीं आई है.

उन्होंने कहा कि आधार को मोबाइल नंबर, बैंक खातों आदि से जोड़ जा रहा है जिससे लोगों की गोपनीय जानकारी सार्वजनिक हो जाएगी. जबकि सुप्रीम कोर्ट ने अपनी व्यवस्था में कहा है कि निजता का अधिकार एक मौलिक अधिकार है.

उन्होंने सरकार से मांग की कि या तो आधार संबंधी डेटा की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित की जाए या फिर सरकार आधार को मोबाइल नंबर, बैंक खातों और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से लिंक करने का अपना फैसला रद्द करे.

विभिन्न दलों के सदस्यों ने राय के इस मुद्दे से स्वयं को संबद्ध किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi