S M L

एक्जिट पोल 'इनपुट' के साथ कमलनाथ का दावा, कहा- हम मध्य प्रदेश में जीत रहे हैं

मतगणना के लिए कमलनाथ की क्लास अटेंड करने भोपाल आए कांग्रेस उम्मीदवारों ने जोश में बतौर मुख्यमंत्री कमलनाथ को अपनी पहली पसंद बताया

Updated On: Dec 07, 2018 11:07 AM IST

FP Staff

0
एक्जिट पोल 'इनपुट' के साथ कमलनाथ का दावा, कहा- हम मध्य प्रदेश में जीत रहे हैं

जनता ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का क्या फैसला किया है ये तो 11 दिसंबर को पता चलेगा लेकिन उससे पहले ही कमलनाथ एमपी में कांग्रेस के 140 सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं. मतगणना के लिए कमलनाथ की क्लास अटेंड करने भोपाल आए कांग्रेस उम्मीदवारों ने जोश में बतौर मुख्यमंत्री कमलनाथ को अपनी पहली पसंद बताया. राज्य में चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी इस बात को लेकर कांग्रेस को घेरती रही है कि कांग्रेस के पास राज्य में नेतृत्व का चेहरा ही नहीं है. इसके बाद भी कांग्रेस ने मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया.

कांग्रेस नेता खुलकर कमलनाथ को मुख्यमंत्री का चेहरा बता रहे हैं

अब कांग्रेस के नेता खुलकर प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को मुख्यमंत्री का चेहरा बता रहे हैं. ये अलग बात है कि साथ में ये भी कहा जाता है कि आखिरी फैसला तो राहुल गांधी को लेना है. ज्योतिरादित्य सिंधिया भी सूबे में कांग्रेस के चुनाव प्रचार की कमान संभाल रहे थे. न्यूज 18 ने जब कांग्रेस उम्मीदवारों से बातचीत की तो ज्यादातर कमलनाथ की पैरवी करते ही नजर आए. चुनाव आयोग के प्रतिबंध के बाद शुक्रवार की शाम से एक्जिट पोल सार्वजनिक होने लगेंगे. इस बीच, कमलनाथ, जिन्होंने पीसीसी में 229 उम्मीदवारों के एक सत्र को संबोधित किया था, ने दावा किया कि अगले पांच दिनों में इतिहास में सांसदों को लिखित किया जाएगा.

कमलनाथ ने कहा उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र के अध्ययन किए 

कमलनाथ ने कहा, मुझे उन लोगों से फोन आया जिन्होंने एक्जिट पोल आयोजित किए हैं. ये बताते हुए कि कांग्रेस सांसद जीत रही है. उन्होंने कहा कि पार्टी छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी जीत रही है. छिंदवाड़ा सांसद ने140 सीटें जीतने के कांग्रेस के अपने दावे को दोहराया कि यह आंकड़ा किसी भी लॉटरी के माध्यम से नहीं लिया गया था. कमलनाथ ने कहा, मैंने निर्वाचन क्षेत्र के अध्ययन किए और उसके बाद इस आंकड़े पर पहुंचा. कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया था जिनमें पार्टी को पिछली बार भारी हार का सामना करना पड़ा था. यहां प्रतिक्रिया सकारात्मक रही है.

मध्य प्रदेश में पिछली गलतियों से सीखकर रणनीति बनाई है

उन्होंने कहा, हमने गुजरात और कर्नाटक में कुछ गलतियां की हैं लेकिन मध्य प्रदेश में हमने अपनी पिछली गलतियों से सीखकर रणनीति बनाई है. पार्टी उम्मीदवारों के प्रशिक्षण सत्र में कमलनाथ ने कहा कि उम्मीदवारों को सतर्क रहने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है ताकि 11 दिसंबर को मतगणना के दिन कोई समस्या न हो. इस बात की प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर कि कई पार्टी नेता मुख्यमंत्री के पद के लिए अपना नाम समर्थन कर रहे हैं कमलनाथ केवल मुस्कुराए. इस विषय पर अधिक दबाव डालने पर उन्होंने मीडिया से कुछ और दिनों तक इंतजार करने को कहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi