S M L

पीएम की माफी पर हंगामा, राज्यसभा शुक्रवार तक के लिए स्थगित

आज कांग्रेस फिर प्रधानमंत्री के बयान का मुद्दा उठाने वाली है, वहीं बीजेपी सांसद विनय सहस्रबुद्धे ने राज्यसभा में कांग्रेस नेताओं की ओर से पीएम मोदी के खिलाफ इस्तेमाल किए जा रहे भाषा पर चर्चा की मांग की है

Updated On: Dec 21, 2017 08:35 PM IST

FP Staff

0
पीएम की माफी पर हंगामा, राज्यसभा शुक्रवार तक के लिए स्थगित

संसद के शीतकालीन सत्र का आज यानी गुरुवार को 5वां दिन है. पिछले 4 दिनों की कार्यवाही दोनों ही सदनों में हंगामेदार रही है. वहीं, आज भी राज्यसभा दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है क्योंकि विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के लिए दिए गए बयान पर लामबंद है. राज्यसभा हंगामे के चलते राज्यसभा शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है. सचिन तेंदुलकर भी राज्यसभा में बोलने वाले थे, लेकिन हंगामे के चलते नहीं बोल पाए. सदन के सदस्य बनने के बाद पहली बार सचिन बोलने के लिए खड़े हुए थे.

लेकिन आज कांग्रेस फिर दोनों सदनों में प्रधानमंत्री के बयान का मुद्दा उठाने वाली है. कांग्रेस ने 2जी स्कैम का भी मुद्दा दोनों सदनों में उठाया है.

वहीं बीजेपी सांसद विनय सहस्रबुद्धे ने राज्यसभा में रूल-267 के तहत नोटिस जारी कर कांग्रेस नेताओं की ओर से पीएम मोदी के खिलाफ इस्तेमाल किए जा रहे भाषा पर गंभीर रूप से चर्चा करने की मांग की है.

बीजेपी ने लोकसभा में अपने सदस्यों को उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है.

संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने एएनआई को जानकारी दी है कि ट्रिपल तलाक में सजा के प्रावधान का बिल शुक्रवार को संसद में पेश किया जाएगा.

बुधवार को दोनों ही सदनों को स्थगित कर दिया गया. हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद 12 बजे शुरू हुई और फिर दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. सदन की कार्यवाही सुबह शुरू होने के कुछ ही मिनटों में स्थगित हो गई. कांग्रेस सदस्य प्रधानमंत्री मोदी से माफी की मांग करते हुए लोकसभा अध्यक्ष के आसन के पास इकट्ठा होकर नारेबाजी करने लगे.

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी थी. लेकिन 12 बजे जैसे ही कार्यवाही शुरू हुई, कांग्रेस सदस्य नारेबाजी करने लगे और लोकसभा की बैठक 12 बजकर 20 मिनट पर दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

वहीं राज्यसभा से भी विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया, जिसके चलते सदन को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi