S M L

जनता की सुविधा का रखेंगे खयाल: संजय प्रताप जायसवाल

मैं उम्मीदवार: रुदौली (बस्ती) से बीजेपी प्रत्याशी संजय प्रताप जायसवाल की बात

Sanjay Pratap Jaiswal Sanjay Pratap Jaiswal Updated On: Mar 01, 2017 05:54 PM IST

0
जनता की सुविधा का रखेंगे खयाल: संजय प्रताप जायसवाल

मेरे विधानसभा क्षेत्र में सड़कों की हालत अभी भी उस अनुरूप नहीं हो पाई है जैसी कि मैं चाहता हूं. हालांकि जनता ने मुझे एक बार मौका दिया है और इस अंतराल में सड़कों की दशा भी सुधरी है. लेकिन अभी और काम किया जाना बाकी हैं.

विधायक बनने के बाद प्राथमिकता के साथ ये कोशिश की जाएगी कि मंडी परिषद से बनने वाली सड़कों का लोक निर्माण विभाग में स्थानांतरण किया जाए और तेजी से उनके निर्माण की प्रक्रिया पूरी की जाए.

इसके अलावा सल्टौआ और मानिकचंद इलाकों को नगर पंचायत बनाने की भी कोशिश की जाएगी.

एक और समस्या जिससे हमारा विधानसभा क्षेत्र जूझ रहा है, वो है चौराहों पर सोलर लाइट्स की कमी. इस रात में यात्रियों को तकलीफ का सामना करना पड़ता है. मेरे विधायक बनने के बाद इस बात की पूरी कोशिश की जाएगी कि विधानसभा क्षेत्र के सभी चौराहों पर हाई-मास्ट सोलर लाइट लगवाई जाएं. इलाके में सोलर लाइट्स का एक अच्छा असर ये भी पड़ेगा कि रात को होने वाली आपराधिक वारदातों में कमी आएगी.

पानी की समस्या भी प्रमुख है जिनके निवारण की कोशिश की जाएगी. मैं कोशिश करूंगा कि सार्वजनिक स्थलों पर आरओ प्लांट लगवाया जाए जिससे लोगों की स्वच्छ पानी जैसी मूलभूत जरूरत पूरी हो सके.

किसानों के लिए किए जाएंगे विशेष प्रावधान

किसानों की सुविधा के लिए शुगर मिल में जर्जर कावा की मरम्मत करवाई जाएगी, साथ ही शुद्ध पेय जल और रैन बसेरों की व्यवस्था की भी कोशिश की जाएगी. साथ गन्ना किसानों का खयाल रखते हुए इस बात को कोशिश की जाएगी कि मैनुअल और कंप्यूटर कांटे की व्यवस्था करवाई जाए. इसके अलावा ये भी कोशिश होगी कि इन कांटों पर पूरी निगाह रखी जाए जिससे किसानों के साथ कोई धोखाधडी न की जा सके.

जनता की सुविधा का रखेंगे खयाल

जनता की सुविधा व मांग के अनुसार प्राथमिक विद्यालय, पंचायत भवन, आंगनबाड़ी केंद्र और सामुदायिक स्थल आदि की व्यवस्था कराने की कोशिश की जाएगी. विधानसभा क्षेत्र में प्रदूषित नदियों, तालाबों को प्रदूषण मुक्त कराने का संकल्प किया जाएगा

मैं जीतने पर ये पूरी कोशिश करूंगा क्षेत्र की जनता के प्रतिनिधि के तौर पर उनके हितों का पूरा खयाल रखूं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi