S M L

राहुल का खुर्शीद से दो टूकः मुश्किल में RSS नहीं, कांग्रेस ही काम आएगी

राहुल ने खुर्शीद से कहा जब पार्टी आरएसएस के खिलाफ लड़ रही है, तो हमें एकसाथ मिलकर लड़ने का प्रयास करना है

Updated On: Apr 29, 2018 10:17 PM IST

Bhasha

0
राहुल का खुर्शीद से दो टूकः मुश्किल में RSS नहीं, कांग्रेस ही काम आएगी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद और अहम चुनावों के पहले पार्टी को मुश्किल में डालने वाले बयान देने वाले नेताओं को इशारों-इशारों में नसीहत देते हुए कहा कि जब पार्टी आरएसएस के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है, तो सबको मिलकर कोशिश करनी होगी.

राहुल ने 'जन आक्रोश' रैली में कहा, 'कभी-कभी हमारी पार्टी में अलग-अलग विचार होते हैं. यहां सलमान खुर्शीद जी बैठे हुए हैं. मैं यह मानने को तैयार हूं कि हमारी पार्टी में अलग-अलग विचार होंगे और मैं अलग-अलग विचारों को बढ़ाऊंगा. मैं सलमान खुर्शीद की रक्षा करूंगा, लेकिन एक बात मैं कहना चाहता हूं कि जब पार्टी लड़ाई लड़ रही है, जब पार्टी आरएसएस के खिलाफ लड़ रही है, तो हमें एकसाथ मिलकर लड़ने का प्रयास करना है.'

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'बीजेपी के अध्यक्ष और नरेंद्र मोदी जी अपने मंच ऐसी बात कभी नहीं कर सकते, क्योंकि उनकी पार्टी में सिर्फ एक सोच चल सकती है और वो है नरेंद्र मोदी और अमित शाह की सोच.' उन्होंने कहा, 'उस पार्टी में न अरुण जेटली जी आदर होगा, न आडवाणी जी का आदर होगा और न ही उनके मुख्यमंत्रियों का आदर होगा.'

गौरतलब है कि पिछले दिनों खुर्शीद ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में एक कार्यक्रम में कहा था कि 'कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के दाग हैं.' उनके इस बयान से कर्नाटक विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस की किरकिरी हुई और भाजपा ने उस पर जमकर निशाना साधा.

वैसे, यह कोई पहली बार नहीं है कि चुनाव से पहले कांग्रेस के किसी नेता ने पार्टी को मुश्किल में डालने वाले बयान दिए हैं. पिछले साल गुजरात विधानसभा चुनाव से ऐन पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए 'नीच' शब्द का इस्तेमाल किया था जिस वजह से कांग्रेस के लिए किरकिरी वाली स्थिति पैदा हो गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi