S M L

'राम मंदिर के हक में नहीं आया फैसला तो बनाएंगे बलिदानी दस्ता'

बीजेपी नेता विनय कटियार ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला राम मंदिर के पक्ष में नहीं आया तो बलिदानी दस्ता बनेगा, इसकी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है

Updated On: Apr 24, 2018 03:31 PM IST

FP Staff

0
'राम मंदिर के हक में नहीं आया फैसला तो बनाएंगे बलिदानी दस्ता'

अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर पूर्व राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ बीजेपी नेता विनय कटियार ने कहा है कि अगर राम मंदिर के हक में फैसला नहीं आता है तो हम बलिदानी दस्ता बनाएंगे. उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत द्वारा निर्णय दिए जाने तक बलिदानी दस्ता किसी प्रकार के कार्यों में शामिल नहीं होगा.

मीडिया से बात करते हुए कटियार ने कहा कि यदि राम मंदिर का निर्माण नहीं होता है, तो बलिदानी दस्ता मंदिर के निर्माण में जरूरी मदद करेगा. हालांकि, जब तक सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला नहीं दे देता तब तक बलिदानी दस्ता किसी प्रकार सक्रिय नहीं होगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है.

न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, कटियार ने कहा कि इकबाल अंसारी को इस पूरे मामले के बारे में बहुत कम जानकारी है. अंसारी बाबरी मस्जिद केस में एक पार्टी हैं.

उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष रह चुके कटियार फैजाबाद (अयोध्या) लोकसभा सीट से 1991, 1996 और 1999 में सांसद रह चुके हैं. कटियार का हाल ही में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद का कार्यकाल पूरा हुआ है.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुख्य प्रचारकों में से एक पूर्व सांसद विनय कटियार को उनकी विवादस्पद टिप्पणियों के लिए जाना जाता है. वह विश्व हिंदू परिषद के युवा इकाई बजरंग दल के संस्थाप सदस्य और अध्यक्ष भी हैं. कटियार बीजेपी के उन नेताओं में शामिल हैं जिनके खिलाफ राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मामले में आपराधिक षड्यंत्रों में शामिल होने के आरोपों के केस सुप्रीम कोर्ट में चल रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi