S M L

एमसीडी चुनाव में बीजेपी की सूची जारी होने में इतनी देरी क्यों हो रही है?

बीजेपी के लिए सभी 272 सीटों पर उम्मीदवारों का चयन बड़ी चुनौती है

Updated On: Mar 31, 2017 07:17 PM IST

Amitesh Amitesh

0
एमसीडी चुनाव में बीजेपी की सूची जारी होने में इतनी देरी क्यों हो रही है?

एमसीडी चुनाव में बीजेपी की तरफ से 42 बड़े स्टार प्रचारकों की लिस्ट तो जारी हो गई है. लेकिन, पार्टी अबतक 42 उम्मीदवारों का चयन नहीं कर पाई है.

यूं तो बीजेपी के लिए सभी 272 सीटों पर उम्मीदवारों का चयन बड़ी चुनौती है. लेकिन, लाख मगजमारी के बावजूद मामला इस कदर उलझ गया है कि इस गुत्थी को सुलझाने में पसीने छूट रहे हैं.

अब नोमिनेशन में महज तीन दिन का और वक्त है तो गुत्थी सुलझानी ही पड़ेगी. 27 मार्च से नोमिनेशन शुरू है और 3 अप्रैल आखिरी दिन है, लेकिन, बीजेपी अब तक उम्मीदवारों की सूची जारी करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है.

बीजेपी से नाराज पार्षद कर सकते हैं दगा

काफी उहापोह और कई दौर की चली बैठकों के बाद बीजेपी की तरफ से उम्मीदवारों के नाम को कई इलाकों में तय किया जा चुका है. लेकिन, अभी भी बीजेपी को कांग्रेस की सूची जारी होने का इंतजार है.

ये इंतजार यूं ही नहीं है. इस इंतजार के जारी होने के पीछे वो डर है जो बीजेपी आलाकमान के फरमान के बाद पार्टी के प्रदेश के नेताओं के भीतर घर कर गई है. पार्टी आलाकमान ने फरमान जारी कर दिया कि मौजूदा पार्षदों और उनके रिश्तेदारों को टिकट नहीं मिलेगा.

BJP1

बीजेपी को पार्षदों के बागी होने का डर सता रहा है

इस फरमान के बाद बीजेपी के मौजूदा पार्षदों के भीतर असंतोष भी है और डर भी. कुछ तो निर्दलीय भी खड़े हो रहे हैं तो कुछ विकल्प तलाश रहे हैं. इसी डर से लगता है बीजेपी अबतक अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं कर पाई है.

बीजेपी को लगता है कि टिकट कटने पर ज्यादातर पार्षद और उनके रिश्तेदार कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं. इसी डर से बीजेपी अबतक उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं कर पाई है.

बुराड़ी से केजरीवाल ने फूंका चुनावी बिगुल

हालाकि, बीजेपी को इस बार एमसीडी में पटखनी देने का दावा करने वाली आप पूरी तैयारी में दिख रही है. आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों के ऐलान में भी बाजी मार ली है और अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुराड़ी से अपने चुनाव कैंपेन का आगाज भी कर रहे हैं.

दूसरी तरफ, उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं करने के बावजूद कांग्रेस ने अपने चुनाव कैंपेन की शुरूआत कर दी है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह इस बार कांग्रेस के स्टार प्रचारक के तौर पर दिल्ली में दिख रहे हैं.कांग्रेस की तरफ से चाट पर चर्चा के जरिए भी वोटरों को खींचने की कोशिश हो रही है.

लेकिन, बीजेपी चुनावी कैंपेन में लगने के बजाए अभी उधेड़-बुन में ही फंसी हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi