S M L

कैंब्रिज एनालिटिका से संबंधों पर कांग्रेस चुप क्योंः रविशंकर प्रसाद

रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी के सोशल मीडिया कैंपेन को कैंब्रिज एनालिटिका के मदद से चलाया जाता है और इनके बीच मुलाकात भी हुई है

FP Staff Updated On: Mar 22, 2018 01:50 PM IST

0
कैंब्रिज एनालिटिका से संबंधों पर कांग्रेस चुप क्योंः रविशंकर प्रसाद

फेसबुक से गलत तरीके से 5 करोड़ यूजर्स का डेटा लेने वाली कैंब्रिज एनालिटिका पर पूरे विश्व में इस समय चर्चा हो रही है. भारत में भी इसको लेकर बवाल मचा हुआ है. बीजेपी लगातार आरोप लगा रही है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सोशल मीडिया यहीं कंपनी मैनेज करती है.

सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का सारा का सारा सोशल मीडिया कैंपेन कैंब्रिज एनालिटिका के मदद से चलता है. उन्होंने यह भी कहा कि इन दोनों के बीच में मुलाकात भी हुई है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कैंब्रिज एनालिटिका से संबंधों के मामले पर चुप्पी साध रखी है. रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर सवाल दागा था. उन्होंने कहा था कि क्या कांग्रेस कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए डेटा चोरी और डेटा के हेरफेर पर निर्भर है. उन्होंने पूछा कि राहुल गांधी की सोशल मीडिया प्रोफाइल में कैंब्रिज एनालिटिका की क्या भूमिका है.

रविशंकर प्रसाद ने पूछा कि कितने भारतीयों के डेटा को कांग्रेस ने कैंब्रिज एनालिटिका को सौंपा है. इस कंपनी पर इंग्लैंड और अमेरिका में डेटा चोरी के गंभीर आरोप लगे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि खुलासों में सामने आया है कि कंपनी ने नाइजीरिया, केन्या, ब्राजील और भारत में चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की है.

इससे पहले राहुल गांधी ने बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा था कि मोदी सरकार इराक के मोसुल में मारे गए 39 भारतीयों की मौत के मामले पर से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है. राहुल ने ट्वीट कर कहा, फेसबुक डेटा चोरी मामले में कांग्रेस का नाम जोड़ दिया गया, ताकि मीडिया इराक के मोसुल हादसे को भूल जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi