S M L

पीएम मोदी के गृह नगर में बीजेपी को मिली शिकस्त

बीजेपी ने भले ही जीत हासिल कर ली है लेकिन 2012 के मुकाबले सीटों में भारी कमी आई है

FP Staff Updated On: Dec 18, 2017 05:52 PM IST

0
पीएम मोदी के गृह नगर में बीजेपी को मिली शिकस्त

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. बीजेपी लगातार छठी बार राज्य में सरकार बनाने जा रही है. कांग्रेस इस चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी सत्ता का सुख भोगने में नाकाम रही है.

बीजेपी ने भले ही जीत हासिल कर ली है लेकिन 2012 के मुकाबले सीटों में भारी कमी आई है. वहीं एक इलाका ऐसा है जहां पर बीजेपी और पीएम मोदी का जादू काम नहीं कर पाया है और वो इलाका है पीएम मोदी का गृह नगर, वडनगर.

मेहसाना जिले में स्थित बडनगर में दो विधानसभा सीटें हैं. खेरालु और उनझा. खेरालु सीट से बीजेपी उम्मीदवार ने जीत दर्ज कर ली है लेकिन उनझा से कांग्रेस प्रत्याशी द्वारकादास पटेल को जीत मिली है.

उनझा से लल्लूभाई पटेल बीजेपी की तरफ से 5 बार एमएलए रहे हैं. उन्होंने 1995 के बाद चुनाव नहीं हारा था लेकिन इस बार उनको हार का सामना करना पड़ा.

इस इलाके में बीजेपी की हार का मुख्य कारण किसानों में नाराजगी है. यहां पर किसान बीजपी की सरकार से खुश नहीं थे जिसका उत्तर उन्होंने अपने वोट से दे दिया है.

वडनगर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रैली भी की थी. उन्होंने किसानों का मुद्दा उठाया था. उन्होंने अपने रैली में कहा था कि मैं वादा करता हूं कि कांग्रेस की सराकर बनने के 10 दिन बाद ही हम किसानों के कर्जमाफी की प्रक्रिया शुरू कर देंगे.

हालांकि, इस चुनाव में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद कांग्रेस सत्ता से दूर ही रह गई लेकिन राहुल की बातों ने यहां के किसानों के मन में उम्मीद जरूर जगाई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi