S M L

तृणमूल कांग्रेस के लिए क्यों खास हैं पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव?

तृणमूल के वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक, राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी भूमिका निभाने का पार्टी का मकसद तभी पूरा हो सकता है जब वह पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से अधिकतम अपने कब्जे में कर पाए

Bhasha Updated On: Apr 15, 2018 06:02 PM IST

0
तृणमूल कांग्रेस के लिए क्यों खास हैं पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव?

पश्चिम बंगाल में होने जा रहे पंचायत चुनाव राज्य में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के लिए काफी अहम हैं. तृणमूल नेतृत्व का मानना है कि यदि पंचायत चुनावों में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया तो 2019 के लोकसभा चुनावों में दमदार प्रदर्शन करने की उसकी संभावनाएं बढ़ जाएंगी.

तृणमूल के वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक, राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी भूमिका निभाने का पार्टी का मकसद तभी पूरा हो सकता है जब वह पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से अधिकतम अपने कब्जे में कर पाए.

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘यदि हम लोकसभा चुनावों में अधिकतम सीटें जीतना चाहते हैं तो हमें सुनिश्चित करना होगा कि हम आगामी पंचायत चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करें ताकि हम अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे रहें.’

राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से करीब 40 सीटें गांवों और पंचायतों द्वारा शासित अर्ध-शहरी क्षेत्रों में हैं, लिहाजा तृणमूल के वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि पंचायतों पर पूरा नियंत्रण कायम करना राजनीतिक पार्टियों के लिए अहम है ताकि अगले साल के लोकसभा चुनावों में वे अपने प्रतिद्वंद्वियों से अच्छा प्रदर्शन कर सकें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi