S M L

जब लोकसभा स्पीकर ने पूछा- क्या आप राजनाथ सिंह को विवाह का विशेषज्ञ मानते हैं?

जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के मुद्दे पर लोकसभा में चर्चा के दौरान उस समय पूरे सदन में हंसी की लहर दौड़ गई जब सुमित्रा महाजन ने टिप्पणी की कि क्या आप गृह मंत्री को विवाह का विशेषज्ञ मानते हैं?

Updated On: Dec 28, 2018 04:02 PM IST

Bhasha

0
जब लोकसभा स्पीकर ने पूछा- क्या आप राजनाथ सिंह को विवाह का विशेषज्ञ मानते हैं?

जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के मुद्दे पर लोकसभा में शुक्रवार को चर्चा के दौरान उस समय पूरे सदन में हंसी की लहर दौड़ गई जब अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने टिप्पणी की कि क्या आप गृह मंत्री राजनाथ सिंह को विवाह का विशेषज्ञ मानते हैं?

हुआ यूं कि जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने संबंधी सांविधिक संकल्प पर सदन में चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता शशि थरूर ने राज्य में बीजेपी और पीडीपी के गठबंधन को अस्वाभाविक विवाह (अननैचुरल मैरिज) बताया था.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जब चर्चा में हस्तक्षेप किया तो उन्होंने थरूर की इस टिप्पणी का उल्लेख करते हुए कहा कि वह न तो स्वाभाविक विवाह और न ही अस्वाभाविक को परिभाषित कर सकते हैं. राज्य में बीजेपी और पीडीपी के मिलकर सरकार बनाने के संदर्भ में थरूर के बयान पर उन्होंने कहा कि आप इसे अस्वाभाविक विवाह कहिए या क्या कुछ भी कहिए. जिसे ‘नैचुरल मैरिज’ कहा जाता है, वह भी कब टूट जाए, उसका पता नहीं.

उनके यह कहने के बाद थरूर सहित कुछ सदस्यों ने विवाह को लेकर टीका टिप्पणी शुरू कर दी. इस पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदस्यों से कहा, ‘क्या आप उन्हें (गृह मंत्री सिंह को) विवाह का विशेषज्ञ मानते हैं?’ महाजन की इस छोटी सी टिप्पणी पर सदन में हंसी की लहर दौड़ गई.

इसके बाद बीजेपी सदस्यों की हंसी पर नेशनल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला ने आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा कि शर्म आनी चाहिए. इसका बीजेपी सदस्यों ने विरोध किया. लेकिन गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी पार्टी के सदस्यों को टोकते हुए कहा कि वह (फारूक) सदन के वरिष्ठ सदस्य है, अगर उन्होंने कुछ कहा है, तब इस पर प्रतिक्रिया देने की जरूरत नहीं है. इस पर फारूक अब्दुल्ला ने ‘धन्यवाद’ कहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi