विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पीछा नहीं छोड़ रहा है वीडियो का भूत: कुमार विश्वास आज रात को पार्टी छोड़ देंगे?

कुमार विश्वास ने कहा, मंगलवार रात को इस बात का फैसला लूंगा कि पार्टी में रहना है या छोड़ना

FP Staff Updated On: May 02, 2017 08:06 PM IST

0
पीछा नहीं छोड़ रहा है वीडियो का भूत: कुमार विश्वास आज रात को पार्टी छोड़ देंगे?

आम आदमी पार्टी की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब अरविंद केजरीवाल की परेशानी कुमार विश्वास बढ़ा रहे हैं.

काफी देर तक घर पर बैठक के बाद कुमार विश्वास ने कहा है कि पार्टी की गलतियों पर चुप नहीं बैठूंगा. उन्होंने कहा कि मुझे न तो पार्टी अध्यक्ष बनना है और न ही सीएम. आज रात को सोच-समझकर फैसला लूंगा कि पार्टी के बारे में क्या फैसला लेना है.

ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा है कि कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी छोड़ सकते हैं.

क्या है कुमार विश्वास का आरोप?

आप विधायक अमानतुल्लाह का बयान किसी साजिश का हिस्सा है. उनका कहना है कि अमानतुल्लाह सिर्फ एक मुखौटा हैं. दरअसल एमसीडी चुनावों के बाद कुमार विश्वास ने एक वीडियो जारी किया था. इस वीडियो में दूसरी पार्टी के साथ उन्होंने आम आदमी पार्टी को भी निशाने पर लिया था. देखें यह वीडियो

इस वीडियो में कुमार विश्वास ने आप को सवालों के घेरे में लेते हुए कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक पर पार्टी को सवाल नहीं उठाना चाहिए था. कुमार विश्वास ने मंगलवार को साफ कर दिया कि वे इस वीडियो पर कोई माफी नहीं मांगेंगे.

इससे पहले क्या हुआ था?

आम आदमी पार्टी (आप) नेता कुमार विश्वास के घर एक अहम बैठक चल रही है. बैठक में करीब छह आप विधायक शामिल हैं. बैठक दोपहर एक बजे से लगातार चल रही है. बैठक के दौरान अमानतुल्ला को पार्टी से बाहर किए जाने पर चर्चा हो रही है. सूत्रों के मुताबिक आप के एक बड़े नेता ने दावा किया है कि 3 दिनों के भीतर दिल्ली का मुख्यमंत्री बदल जाएगा.

इस बीच कुमार विश्वास ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि सॉरी बॉस, पुराने पैंतरे नहीं चलेंगे. सत्यमेव जयते. इस बीच विश्वास से मिले विधायकों का दावा है कि तीन दिन में मुख्यमंत्री बदल जाएगा. पार्टी में बढ़ती तकरार को देखते हुए आप ने शाम सात बजे होने वाली पीएसी की बैठक रद्द कर दी है.

सूत्रों की मानें तो कुमार विश्वास पार्टी के कुछ विधायकों संग अपने घर सेक्टर-3, वसुंधरा, गाजियाबाद में बैठक कर रहे हैं. बैठक में विधायक भावना गौड, राजेश, मनोज कौंडली, राजू धींगरा आदि विधायक मौजूद हैं.

बैठक में इस बात को लेकर ज्यादा जोर दिया जा रहा है कि अमानतुल्ला के सिर्फ पीएसी से इस्तीफा देने से काम नहीं चलेगा. उन्हें पार्टी से बहार किया जाए. बैठक में ये भी बात उठी है कि अगर अमानतुल्ला ने ये ही आरोप केजरीवाल पर लगाए होते तो विधायक पर क्या कार्रवाई होती.

सूत्रों का कहना है कि बैठक के बाद शाम तक कुमार विश्वास समर्थकों का खेमा कोई बड़ा फैसला ले सकता है.

इस घटना के बाद मामले ने पकड़ा तूल

आप विधायक अमानतुल्ला ने कुमार विश्वास पर आरोप लगाए थे कि वे भाजपा के इशारे पर काम कर रहे हैं. इसके बाद कुमार विश्वास के खेमे से भी विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया गया. नाटकीय घटनाक्रम के तहत सोमवार देर रात विधायक ने पीएसी से इस्तीफा दे दिया.  लेकिन कुमार खेमा सिर्फ पीएसी से इस्तीफा दिए जाने से ही संतुष्ट नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi