S M L

पीएम पता नहीं किस तरह के हिंदू हैं पर मैं खुद के हिंदू होने पर गर्व करता हूं: अभिषेक मनु सिंघवी

राहुल के बयान के बाद ही कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि वह हिंदू हैं लेकिन वह हिंदू धर्म को नहीं समझते हैं

Updated On: Dec 01, 2018 02:03 PM IST

FP Staff

0
पीएम पता नहीं किस तरह के हिंदू हैं पर मैं खुद के हिंदू होने पर गर्व करता हूं: अभिषेक मनु सिंघवी

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज यानी शनिवार को उदयपुर में थे. इस दौरान उन्होंने शहर के युवाओं, कारोबारियों और अन्य क्षेत्र के लोगों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की वसुंधरा सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल ने मोदी सरकार पर हिंदू धर्म को लेकर भी तंज कसा. राहुल के बयान के बाद ही कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि वह हिंदू हैं लेकिन वह हिंदू धर्म को नहीं समझते हैं. वह किस तरह के हिंदू हैं. वह सही है. मैं खुद के हिंदू होने पर गर्व करता हूं. उन्होंने कहा- मुझे नहीं लगता कि हिंदू होने के लिए अपने आप पर गर्व करने वाले गलत व्यवहार करते हैं क्योंकि उन्हें हिंदू होने का दावा करने वाले अल्पसंख्यकों द्वारा गलत व्यवहार करने के लिए सिखाया जा रहा है.

बता दें कि राहुल गांधी ने हिंदू धर्म को लेकर पीएम मोदी पर भी बात की थी. इस दौरान उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म का सार क्या है? गीता में क्या है? ज्ञान हर किसी के पास है और आपके चारों ओर है. प्रत्येक के पास ज्ञान है. हमारे पीएम कहते हैं कि हम हिंदू हैं लेकिन वे हिंदू धर्म की नींव को नहीं समझते हैं. उन्होंने सवाल पूछा कि वह किस तरह के हिंदू हैं? वहीं अभिषेक सिंघवी ने बीएस हुड्डा, मोतीलाल वोरा और एजेएल के खिलाफ सीबीआई चार्जशीट मामले पर कहा- चुनाव सामने आते ही सरकार ऐसे कामों में शामिल हो जाती है. 5 साल खत्म हो रहे हैं. उनके पास सभी शक्तियां हैं लेकिन क्या उनके पास कोई सबूत है? उनका एकमात्र उद्देश्य मतदान के दौरान सुविधा के अनुसार इस तरह के औजारों का उपयोग करना है.

अभिषेक मनु सिंघवी ने चुनाव आयोग से बैठक के बाद कहा- हमने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक मतदान केंद्र के बारे में चुनाव आयोग को सूचित किया है, जहां नामों को हटाने की प्रक्रिया का दुरुपयोग किया जा रहा है. 100 फोर्म में से 58 गलत सुचनाओं से भरे हुए थे. सहारनपुर में इससे 16000 मतों का अंतर हो सकता है. यह चुनाव परिणाम बदल सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi