S M L

महिलाओं पर जितने अत्याचार 4 साल में हुए उतने 70 साल में नहीं: राहुल गांधी

देश में लगातार हो रही रेप की घटनाओं पर राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि वो इन घटनाओं पर चुप्पी साध लेते हैं और कुछ बोलते नहीं

Updated On: Aug 07, 2018 02:32 PM IST

FP Staff

0
महिलाओं पर जितने अत्याचार 4 साल में हुए उतने 70 साल में नहीं: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में महिला अधिकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी, बीजेपी और संघ पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा है कि केवल पुरुष ही इस देश पर राज करें और महिलाओं की जगह सिर्फ पिछली पंक्ति में है.

देश में लगातार हो रही रेप की घटनाओं पर राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि वो इन घटनाओं पर चुप्पी साध लेते हैं और कुछ बोलते नहीं. राहुल ने कहा कि 4 साल में महिलाओं पर जितने अत्याचार हुए हैं वो उनते पिछले 70 सालों में भी नहीं हुए.

राहुल गांधी ने महिला आरक्षण बिल पर बोलते हुए कहा कि यह सरकार इस बिल को लेकर खूब बातें करती हैं. यह बिल लंबे समय से लंबित है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने साफ कहा है कि जिस दिन सरकार इस बिल को पास करने के लिए संसद में पेश करेगी पूरी पार्टी इसके साथ खड़ी होगी. लेकिन इस पर पीएम मोदी कुछ नहीं कह रहे हैं.

सम्मेलन में बोलते हुए राहुल ने कहा कि बीजेपी सरकार कहती और पीएम मोदी कहते हैं कि 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ'. हमें समझ नहीं आया कि बेटी किससे बचानी थी. राहुल ने कहा कि बेटियों को बीजेपी विधायकों से बचाने की जरूरत है.

राहुल ने कहा कि जिस दिन यह सरकार महिला आरक्षण बिल लेकर आएगी, हम लोग इसे पास कराने में अपना समर्थन देंगे. लेकिन अगर यह सरकार बिल को लेकर नहीं आती है तो कांग्रेस के सत्ता में आते ही हम इसे पास कराएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi