S M L

प.बंगाल पंचायत चुनाव: चुनाव प्रक्रिया में विश्वास बहाल करे SEC- येचुरी

पश्चिम बंगाल में सोमवार को हो रहे पंचायत चुनावों के दौरान अलग-अलग जिलों में हिंसा में एक व्यक्ति के मारे जाने और कई अन्य के जख्मी होने की आ रही खबरों के बीच येचुरी ने यह बात कही

Bhasha Updated On: May 16, 2018 10:36 PM IST

0
प.बंगाल पंचायत चुनाव: चुनाव प्रक्रिया में विश्वास बहाल करे SEC- येचुरी

सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने अगर चुनावी प्रक्रिया में विश्वास बहाली के लिए काम नहीं किया तो उसे सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के साथ ‘लोकतंत्र को कुचलने के काम’ में सहभागी के तौर पर देखा जाएगा.

येचुरी ने कहा कि लोकतंत्र बहाल करने और स्थिति सामान्य करने के लिए सीपीएम लोगों के साथ मिलकर लड़ेगी. पश्चिम बंगाल में सोमवार को हो रहे पंचायत चुनावों के दौरान अलग-अलग जिलों में हिंसा में एक व्यक्ति के मारे जाने और कई अन्य के जख्मी होने की आ रही खबरों के बीच येचुरी ने यह बात कही.

येचुरी ने ट्विटर पर लिखा, ‘पश्चिम बंगाल चुनाव आयोग को प्रक्रिया में विश्वास बहाली के लिए काम करना चाहिए. अन्यथा इसे लोकतंत्र को कुचलने की तृणमूल कांग्रेस की परियोजना में सहभागी के तौर पर देखा जाएगा.’

दक्षिण दिनाजपुर जिले के तपन इलाके में एक मतदान केंद्र के बाहर बम फेंके जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन जख्मी हो गए. पुलिस ने मौत की अभी तक पुष्टि नहीं की है.

एसईसी के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में चुनाव शुरू होने के तीन घंटे के भीतर एसईसी को अलग-अलग जिलों से हिंसा की कई शिकायतें मिलीं. इसने पुलिस से कार्रवाई करने के लिए कहा है.

उन्होंने कहा कि उत्तर 24 परगना, बर्दवान, कूचबिहार और दक्षिण 24 परगना जिलों से हिंसा की खबरें आई हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi