S M L

TMC विधायक सत्यजीत बिस्वास मर्डर: BJP नेता मुकुल रॉय समेत चार पर केस दर्ज

मामले की जांच कर रही पुलिस ने बताया कि एफआईआर में दर्ज चार आरोपियों में से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है

Updated On: Feb 10, 2019 02:38 PM IST

FP Staff

0
TMC विधायक सत्यजीत बिस्वास मर्डर: BJP नेता मुकुल रॉय समेत चार पर केस दर्ज

पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक सत्यजीत बिस्वास की हत्या के मामले में पुलिस ने बीजेपी नेता मुकुल रॉय सहित चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

पुलिस ने बताया कि एफआईआर में दर्ज चार आरोपियों में से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बिस्वास शनिवार शाम यहां एक सरस्वती पूजा समारोह में हिस्सा लेने गए थे, इस दौरान उनपर अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ कई गोलियां चलाईं. बिस्वास को फौरन पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इस समारोह में टीएमसी की नादिया यूनिट के अध्यक्ष गौरीशंकर दत्ता और राज्य की मंत्री रत्ना घोष भी मौजूद थी. हालांकि खुशकिस्मती से वो दोनों गोलीबारी से कुछ ही मिनट पहले समारोह स्थल से जा चुके थे.

पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है. नादिया जिले के एसपी रूपेश कुमार ने बताया, 'हमने तीन लोगों को हिरासत में लिया है. हमने हत्‍या में इस्‍तेमाल किया गया देसी कट्टा जब्‍त कर लिया है. शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि उन्‍हें (सत्यजीत बिस्वास) पीछे से गोलियां मारी गईं. यह सुनियोजित तरीके से की गई हत्‍या है.'

सत्यजीत बिस्वास मटुआ समुदाय से आते हैं जो कि राजनीतिक रूप से बंगाल में काफी अहम है. वो इलाके में लोकप्रिय थे और कुछ दिन पहले ही उनकी शादी हुई थी. आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सत्ताधारी टीएमसी और बीजेपी दोनों की ही नजर इस समुदाय पर है. पिछले चुनावों में मटुआ समुदाय का समर्थन ममता बनर्जी के साथ रहा है. लेकिन इस बार बीजेपी ने इस समुदाय में काफी जगह बनाई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi