S M L

कोलकाता रैली: ममता राज में पश्चिम बंगाल में घुसपैठ बढ़ी- अमित शाह

रैली स्थल के आसपास बड़ी संख्या में ‘बीजेपी बंगाल छोड़ो’ और ‘बंगाल विरोधी बीजेपी वापस जाओ’ लिखे पोस्टर लगे हैं. राज्य बीजेपी का आरोप है कि इन्हें सत्ताधारी टीएमसी के इशारे पर लगाया गया है

| August 11, 2018, 02:48 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Aug 11, 2018

  • 14:30(IST)

    अमित शाह ने अपनी रैली में कहा कि 19 राज्यों में हमारी सरकार का कोई मतलब नहीं होगा जबतक कि हम बंगाल से ममता को उखाड़ न फेंक दें.

  • 14:29(IST)

    अमित शाह ने कोलकाता रैली में कहा कि बीजेपी अगर बंगाल में जीत गई तो डंके की चोट पर दुर्गा विसर्जन होगा.

  • 14:24(IST)

    अमित शाह ने ममता बनर्जी के साथ-साथ राहुल गांधी पर भी हमला बोला. उन्होंने पूछा कि ममता घुसपैठियों को क्यों बचा रही हैं. राहुल गांधी भी अपना पक्ष इस मामले पर साफ नहीं कर रहे हैं. यह कांग्रेस के वोट बैंक की राजनीति के कारण हो रहा है.

  • 14:22(IST)

    अमित शाह ने कहा कि टीएमसी को बंगाल से उखाड़ फेंकेंगे. टीएमसी एनआरसी को लेकर झूठ फैला रही है क्योंकि सारे घुसपैठिए टीएमसी के वोटर हैं.

  • 14:21(IST)

    अमित शाह ने कहा कि बंगाल में जीतने तक हमारा विजय रथ जारी रहेगा. बंगाल में परिवर्तन होगा और पीएम मोदी बंगाल में विकास की गंगा की बहाएंगे.

  • 14:20(IST)

    अमित शाह ने कहा कि पहले बंगाल के लोग रबींद्र संगीत सुना करते थे लेकिन अब उन्हें बम के धमाके सुनाई देते हैं.

  • 14:19(IST)

    अमित शाह ने कहा कि सारे बंगाली चैनलों के सिग्नल को प्रभावित किया गया है ताकि लोग हमें देख न सके. लेकिन मैं यह बताना चाहता हूं कि आप हमारी आवाज दबाने की जितनी भी कोशिश कर लो, हम राज्य के हर जिले में जाएंगे और टीएमसी को बंगाल से बाहर कर देंगे.

  • 14:16(IST)

    अमित शाह ने ममता सरकार में हो रहे भ्रष्टाचार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि इस सरकार में सीरीज में भ्रष्टाचार की घटनाएं हुई हैं. 

  • 14:15(IST)

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कोलकाता में रैली को संबोधित कर रहे हैं.

  • 14:14(IST)

    शाह ने कहा कि ममता की सरकार में भी घुसपैठ जारी है और वो एनआरसी का विरोध कर रही हैं. अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी के राज में पश्चिम बंगाल सुरक्षित नहीं है.

  • 14:13(IST)

    अमित शाह ने ममता बनर्जी के एनआरसी विरोध को खारिज करते हुए साफ कहा कि यह उनके रोकने से नहीं रुकने वाला. बीजेपी के लिए सबसे पहले देश है. हमें बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर करना है.

  • 14:12(IST)

    अमित शाह ने एनआरसी को लेकर ममता बनर्जी पर हमला बोला और कहा कि उन्होंने सिर्फ एनआरसी का विरोध किया है. लेकिन एनआरसी देश से घुसपैठियों को बाहने निकालने का एक प्रोसेस है. उन्होंने पूछा कि क्या बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर नहीं निकालना चाहिए.

  • 14:10(IST)

    अमित शाह ने कहा कि बीजेपी इस बात की परिचायक है कि बंगाल में परिवर्तन होने वाला है.

  • 14:09(IST)

    अमित शाह ने कहा कि हम बंगाल विरोधी नहीं हैं. हमारी पार्टी की स्थापना ही बंगाल के सपूत ने की थी.

  • 14:08(IST)

    कोलकाता में रैली करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि वो घुसपैठियों का साथ क्यों दे रही हैं. उन्हें घुसपैठियों को अपने साथ क्यों रखना है.

कोलकाता रैली: ममता राज में पश्चिम बंगाल में घुसपैठ बढ़ी- अमित शाह

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज यानी शनिवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में रैली करेंगे. यहां के मायो रोड पर होने वाली इस रैली के लिए अमित शाह कोलकाता पहुंच गए हैं. इस रैली का आयोजन बीजेपी की युवा मोर्चा 'युवा समावेश' ने किया है.

पिछले 40 दिन के अंदर राज्य में अमित शाह का यह दूसरा दौरा है.

रैली स्थल के आसपास बड़ी संख्या में ‘बीजेपी बंगाल छोड़ो’ और ‘बंगाल विरोधी बीजेपी वापस जाओ’ लिखे पोस्टर लगे हैं. इनपर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का चुनाव चिह्न भी छपा है जिससे यह माना जा रहा है कि इसे सत्ताधारी दल के कार्यकर्ताओं ने लगवाया है. जिस रास्ते से अमित शाह शनिवार को रैली स्थल पहुंचेंगे, वहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बड़े-बड़े कटआउट लगे हैं.

प्रदेश बीजेपी ने आरोप लगाया कि अंग्रेजी और बांग्ला भाषा में लिखे यह पोस्टर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने लगाए हैं. हालांकि टीएमसी ने इससे इनकार किया है.

इस बीच, राज्य के मिदनापुर में रैली में शामिल होने आ रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं की बस पर अज्ञात लोगों ने हमला किया है. बीजेपी ने इसके पीछे टीएमसी का हाथ होने का आरोप लगाया है. इस मामले में चंद्रकोना थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है.

प्रदेश बीजेपी ने रैली में शामिल होने वाले बीजेपी कार्यकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और पश्चिम बंगाल के प्रमुख सचिव को पत्र लिखा है.

रैली में उठा सकते हैं राज्य में रह रहे अवैध बांग्लादेशियों का मुद्दा

अमित शाह की इस रैली से पहले राज्य के बीजेपी नेताओं ने संकेत दिए हैं कि वो गैरकानूनी बांग्लादेशी प्रवासियों का मुद्दा उठाएंगे. उनका यह भी कहना है कि वो इस बात की मांग करेंगे कि असम की तरह यहां भी एनआरसी का मुद्दा उठे.

बीजेपी के महासचिव और पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने अमित शाह की रैली से पहले कहा कि पश्चिम बंगाल में एक करोड़ से अधिक अवैध अप्रवासी हो सकते हैं. उन्होंने सुझाव दिया है कि सभी सीमावर्ती राज्यों में एनआरसी अपनाई जानी चाहिए.

बीजेपी अध्यक्ष अपनी रैली में बांग्लादेशी घुसपैठियों का मुद्दा फिर उठा सकते हैं. पिछले दिनों असम में आए राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) ड्राफ्ट आने के बाद बीजेपी और सत्ताधारी टीएमसी पार्टी के बीच सियासी तलवारें खिंच गई हैं. अमित शाह ने इस पर कहा था कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा है, लेकिन फिर भी विपक्षी दल इस पर वोट बैंक की राजनीति कर रही है.

एनआरसी ड्राफ्ट आने के बाद अमित शाह ने ममता बनर्जी के रुख की कड़ी आलोचना की थी. दरअसल ममता बनर्जी एनआरसी ड्राफ्ट को लेकर बीजेपी पर जमकर वार कर रही हैं. उन्होंने कहा है कि इस ड्राफ्ट से न सिर्फ मुसलमान बल्कि हिंदुओं को भी बाहर रखा गया है. खास कर बंगालियों को निशाना बनाया गया है.

बता दें कि अमित शाह ने आने वाले लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में पार्टी कैडर को 42 में से 22 सीटें जीतने का लक्ष्य दिया है. राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से अभी 34 पर टीएमसी का कब्जा है जबकि बीजेपी के पास 2 सीटें हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi