S M L

'हम' का महागठबंधन को अल्टीमेटम, पर्याप्त सीट नहीं मिली तो करेंगे चुनाव का बहिष्कार

मांझी ने कुछ महीने पहले यह दावा किया था कि उनकी पार्टी राज्य में 20 लोकसभा सीटों पर बेहतरीन प्रदर्शन करने की स्थिति में है, राज्य में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं

Updated On: Dec 26, 2018 08:19 PM IST

Bhasha

0
'हम' का महागठबंधन को अल्टीमेटम, पर्याप्त सीट नहीं मिली तो करेंगे चुनाव का बहिष्कार

बिहार में विपक्ष के महागठबंधन के साथी दल हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) ने बुधवार को धमकी दी है कि यदि उसे पर्याप्त सीटें नहीं मिली, तो वह अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनावों का बहिष्कार करेगी. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के नेतृत्व वाले ‘हम’ के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल ने महागठबंधन में सीट बंटवारा समझौते के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में यह कहा.

पूर्व मंत्री पटेल ने कहा कि हर पार्टी को अपने लिए सर्वश्रेष्ठ सौदेबाजी करने का अधिकार है और जहां तक हमारी बात है हम सड़क पर खड़े हैं. जो लोग मुकम्मल मकानों में रह रहे हैं उन्हें एक उचित आकलन करना चाहिए. नहीं तो वे भी सड़क पर आ जाएंगे. मांझी की पार्टी ने यह साफ कर दिया है कि यदि उसे पर्याप्त संख्या में सीटें नहीं मिली तो वह चुनावों में भाग नहीं लेगी. दरअसल, उनसे (पटेल से) यह पूछा गया था कि पार्टी कितनी संख्या में सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है.

पार्टी का दावा 20 सीटों पर है मजबूत स्थिति में

खास बात यह है कि मांझी ने कुछ महीने पहले यह दावा किया था कि उनकी पार्टी राज्य में 20 लोकसभा सीटों पर बेहतरीन प्रदर्शन करने की स्थिति में है. राज्य में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं. उन्होंने बाद में स्पष्ट किया कि वह इतनी सीटों के लिए जोर नहीं दे रहे हैं और इसके बजाय जिन स्थानों पर पार्टी की अच्छी मौजूदगी है वह गठबंधन सहयोगियों को जीत हासिल करने में मदद करेगी.

गौरतलब है कि मांझी ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने और जेडीयू छोड़ने के बाद हम का गठन किया था. मांझी ने इस साल फरवरी में एनडीए छोड़ दिया और महागठबंधन में शामिल हो गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi