S M L

कांग्रेस ने लोन देकर विजय माल्या को सींचा, हम उसे वापस लाए: अरुण जेटली

ये भारत के लिए गर्व की बात है. हमारे खिलाफ अभियान चलाया जा रहा था कि हम उसे वापस क्यों नहीं ला पा रहे

Updated On: Dec 10, 2018 10:49 PM IST

FP Staff

0
कांग्रेस ने लोन देकर विजय माल्या को सींचा, हम उसे वापस लाए: अरुण जेटली

विजय माल्या के लिए सोमवार का दिन बड़ा झटका लेकर आया. वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने विजय माल्या के प्रत्यर्पण को हरी झंडी दे दी है. मामले की सुनवाई के पहले माल्या ने कहा था कि वह अदालत के फैसले का सम्मान करेंगे. बीजेपी सरकार इस फैसले को अपने लिए एक बड़ी जीत मान रही है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ब्रिटेन के कोर्ट के इस फैसले के बारे में अपनी टिप्पणी देते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

वित्त मंत्री ने कहा कि- 'बीजेपी माल्या को वापस क्यों नहीं ला पा रही इसके लिए अभियान चलाए जा रहे थे. आप (कांग्रेस) इन लोगों (विजय माल्या) को लोन देने की अपराधी है. आपने ऐसी स्थिति पैदा कि जिसमें इस तरह के लोगों को फलन फूलने का मौका मिला. हम उसे वापस लाने में कामयाब रहे. भारत के लिए यह गर्व का क्षण है.'

इससे पहले भारतीय जांच एजेंसी ने भी ब्रिटेन की अदालत के इस फैसले पर खुशी जाहिर की थी. CBI का कहना है कि यूके की कोर्ट का यह फैसला स्वागत योग्य है. इस पर सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा, 'हम जल्द ही उन्हें लाने और इस मामले को खत्म करने की उम्मीद करते हैं. सीबीआई की अपनी निहित शक्तियां हैं. हमने इस मामले पर कड़ी मेहनत की है. हम तथ्य काफी मजबूत हैं और प्रत्यर्पण प्रक्रिया के समय हमें इनपर विश्वास था.'

हालांकि विजय माल्या के पास वेस्टमिनिस्टर कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए 14 दिन का समय है. वो चाहें तो कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ अपील कर सकते हैं. लेकिन सुनवाई के पहले माल्या ने कहा था कि कोर्ट का जो भी फैसला आएगा वो उसका स्वागत करेंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि माल्या को अब भारत लाया जाएगा.

इसके पहले माल्या ने बैंकों से लोन लिए अपनी सारी रकम को भी चुकाने का प्रस्ताव दिया था लेकिन भारतीय बैंकों ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था.

ये भी पढ़ें:

UK की कोर्ट ने Vijay Mallya के प्रत्यर्पण को मंजूरी दी, 14 दिन में कर सकते हैं अपील

कैसी है मुंबई की ऑर्थर रोड जेल, जहां प्रत्यर्पण के बाद रहेंगे विजय माल्या

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi