live
S M L

गोडसे नहीं, विवेकानंद का हिंदुत्व जानता हूंः सिद्धारमैया

हाल ही में कर्नाटक दौरे पर पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने सिद्धरमैया की गौ-वधशाला बनाने पर आलोचना की थी

Updated On: Jan 08, 2018 08:23 PM IST

FP Staff

0
गोडसे नहीं, विवेकानंद का हिंदुत्व जानता हूंः सिद्धारमैया

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच ट्वीटर वॉर जारी है. अब सिद्धारमैया ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि वह स्वामी विवेकानंद के हिंदुत्व को जानते हैं, नाथूराम गोडसे का नहीं.

उन्होंन कहा कि गौरक्षा पर विचार देने से पहले योगी को स्वामी विवेकानंद को पढ़ लेना चाहिए. उन्होंने गौरक्षा के बारे में क्या कहा है.

हाल ही में कर्नाटक दौरे पर पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने सिद्धारमैया की गौ-वधशाला बनाने पर आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि एक हिन्दू होकर वह ऐसा कैसे कर सकते हैं. उनके हिन्दू होने पर सवाल है.

गोमांस की खपत को बढ़ावा देने के लिए योगी ने की थी आलोचना 

योगी ने कहा था कि 'वह एक हिंदू नहीं हो सकते हैं, क्योंकि वह गोमांस की खपत को बढ़ावा दे रहे हैं. जब बीजेपी यहां सत्ता में थी, तब हमने एक कानून लागू किया था जो गो-हत्या पर रोक लगा रहा था. कांग्रेस सरकार ने उस कानून को निरस्त कर दिया.'

इसके बाद सीएम सिद्धारमैया ने योगी को सलाह दे डाली. उन्होंने कहा कि योगी को कर्नाटक से बहुत कुछ सीखना चाहिए. खासकर उन्हें इंदिरा कैंटीन और राशन शॉप जरूर जाना चाहिए. इसके चलते उन्हें अपने राज्य में भूख से हो रही मौतों को रोकने में मदद मिलेगी.

जवाब में योगी ने भी ट्वीट कर सिद्धारमैया को जवाब दिया. योगी ने लिखा कि सिद्धारमैया जी शुक्रिया. मैंने सुना है कि कर्नाटक में आत्महत्या करने वाले किसानों की तादाद सबसे ज्यादा है. इसके अलावा ईमानदार अफसरों के तबादले की गिनती भी कम नहीं है. मैं आपके सहयोगियों की छोड़ी हुई अराजकता को सही कर रहा हूं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi