S M L

वॉलमार्ट 15 अरब डॉलर में फ्लिपकार्ट को खरीदेगी

फ्लिपकार्ट में 20 फीसदी हिस्सेदारी रखने वाले सॉफ्टबैंक के सीईओ ने यह जानकारी दी. इस डील का औपचारिक ऐलान बुधवार को किया जाएगा

FP Staff Updated On: May 09, 2018 03:58 PM IST

0
वॉलमार्ट 15 अरब डॉलर में फ्लिपकार्ट को खरीदेगी

अमेरिका की दिग्गज रिटेल कंपनी वॉलमार्ट भारत की सबसे बड़ी ईकॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में बड़ी हिस्सेदारी खरीदेगी. यह जानकारी सॉफ्टबैंक ने दी, जो भारतीय कंपनी की सबसे बड़ी स्टेकहोल्डर है.

फ्लिपकार्ट में वॉलमार्ट की 20 फीसदी हिस्सेदारी है. सॉफ्टबैंक के सीईओ माशायोशी सन ने कहा, 'पिछली रात को हम एक समझौते पर पहुंच गए और यह फाइनल हुआ है कि फ्लिपकार्ट को अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट को बेच दी जाएगी.' उन्होंने बताया कि फ्लिपकार्ट में सॉफ्टबैंक की जो हिस्सेदारी डील से पहले 2.5 अरब डॉलर थी वह अब बढ़कर 4 अरब डॉलर पर पहुंच गई है.

कितने की हुई है डील?

यह डील 15 अरब डॉलर की है. अभी आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं हुई है. उम्मीद है कि बुधवार को इसका ऐलान किया जाएगा. इसका ऐलान फ्लिपकार्ट के बेंगलुरु स्थित हेडक्वार्टर से होगा. वहां इस मौके पर वॉलमार्ट के सीईओ डग मैकमिलन भी मौजूद रहेंगे.

माना जा रहा है कि फ्लिपकार्ट में वॉलमार्ट ने करीब 70 फीसदी हिस्सेदारी ली है. डील एनालिस्ट का कहना है कि इस डील के बाद फ्लिपकार्ट दुनियाभर में अमेजन को टक्कर दे सकेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi