S M L

लव जिहाद से बचने के लिए विश्व हिंदू परिषद ने जारी किए निर्देश

वीएचपी ने सलाह देते हुए कहा कि आदिवासी महिलाएं भी पारंपरिक तरीके से मंगलसूत्र, सिंदूर और चूड़ियां पहनें जिससे लव जिहाद से बचा जा सके

Updated On: Sep 13, 2018 03:30 PM IST

FP Staff

0
लव जिहाद से बचने के लिए विश्व हिंदू परिषद ने जारी किए निर्देश

पश्चिम बंगाल में विश्व हिंदू परिषद ने हिंदू लड़कियों को मुस्लिम लड़कों से सावधान रहने के लिए कहा है. लव जिहाद के मुद्दे को एक बार फिर हवा देते हुए विश्व हिंदू परिषद(वीएचपी) ने कहा कि मुस्लिम लड़के हीरो की तरह बातें और हरकतें करके हिंदू लड़कियों को लुभाते हैं और इस काम के लिए उन्हें पैसे भी मिलते हैं.

वीएचपी ने एक पैम्पलेट भी जारी किया. जिसमें कहा गया है कि मुस्लिम युवक हिंदू लड़कियों को लुभाने के लिए महंगे गिफ्ट, अच्छे खाने जैसी चीजें देने की कोशिश करते हैं. इसलिए ऐसे लोगों के जाल में न फंसें. अगर ऐसा कोई मामला दिखाई देता है तो वीएचपी को जानकारी दें या पुलिस स्टेशन में शिकायत करें.

वीएचपी ने सलाह देते हुए कहा कि आदिवासी महिलाएं भी पारंपरिक तरीके से मंगलसूत्र, सिंदूर और चूड़ियां पहनें जिससे लव जिहाद से बचा जा सके. बता दें कि कुछ महीने पहले हिंदुत्व वार्ता नाम से बने एक पेज की जांच की थी जिसके एक पोस्ट में 102 जोड़ों के बारे में जानकारी थी. इन जोड़ों का धर्म अलग था. इस पोस्ट के जरिए हिंदुओं से अपील की गई थी कि लव जिहाद करने वाले मुस्लिम लड़कों को पकड़ा जाए.

न्यूज 18 के मुताबिक विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त सचिव सुरेंद्र जैन ने कहा, 'मैं वीएचपी की इस मुहिम की सराहना करता हूं. हिंदू लड़कियों को फंसाने के लिए मुस्लिम युवकों को पैसे दिए जाते हैं और वे स्टाइल मारकर हिंदू लड़कियों को फंसाते हैं. इस तरह से लव जिहाद की समस्या यूके, म्यांमार और श्रीलंका में भी है.'

उन्होंने कहा, लव जिहाद एक वैश्विक मामला है इसलिए हम अपनी बच्चियों की रक्षा कर रहे हैं. जैन ने कहा कि वह लव जिहाद से पीड़ित महिलाओं से अपील करते हैं कि वह इसके खिलाफ आवाज उठाएं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi