S M L

VHP ने जनरल डायर से की मुलायम की तुलना, की जेल भेजने की मांग

मुलायम यादव ने कहा था कि उन्होंने अपने सत्ता काल के दौरान कारसेवकों पर गोलियां चलवाई थीं फिर भी जीते थे

Updated On: Nov 23, 2017 05:27 PM IST

Bhasha

0
VHP ने जनरल डायर से की मुलायम की तुलना, की जेल भेजने की मांग

विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार से पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह पर वर्ष 1990 में अयोध्या में निहत्थे कारसेवकों पर गोली चलवाकर उनकी जान लेने के आरोप में मुकदमा दर्ज करके उन्हें जेल में डालने की मांग की है.

वीएचपी के प्रान्तीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने गुरुवार को कहा कि एसपी संस्थापक और तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम बार-बार कह रहे हैं कि वर्ष 1990 में उन्होंने कारसेवकों पर गोली चलवाई. योगी सरकार इस बयान का संज्ञान लेते हुए उन पर हत्या का मुकदमा दर्ज करके उन्हें तत्काल गिरफ्तार कराए.

उन्होंने कहा कि 30 अक्तूबर और दो नवंबर 1990 को अयोध्या में मारे गए रामभक्तों के परिजन से मिलकर भी कोर्ट और राज्य सरकार से मुलायम के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराने की अपील की जाएगी.

शर्मा ने कहा कि कभी जनरल डायर ने ब्रितानी सत्ता की खातिर पंजाब के जलियांवाला में निहत्थे भारतीय बच्चों, महिलाओं और पुरूषों को गोलियों से भुनवा डाला था. वही जघन्य और कायरतापूर्ण अपराध मुलायम ने भी अपनी सत्ता को बचाने और चुनाव में सीटें बढ़वाने के लिए किया है. मुलायम आज वही सीख अपने पुत्र अखिलेश यादव को भी दे रहे हैं.

उन्होंने कहा कि वीएचपी 24 से 26 नवंबर के बीच कर्नाटक के उडुप्पी मे आयोजित तीन दिवसीय धर्मसंसद में श्रीराम जन्मभूमि के साथ मुलायम के इस जघन्य अपराध की स्वीकारोक्ति को भी अवश्य उठाएंगी.

मालूम हो कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने कल अपने 79वें जन्मदिन पर लखनऊ में आयोजित समारोह में कहा था कि उन्होंने वर्ष 1990 में अपने मुख्यमंत्री काल में देश की एकता के लिए कारसेवकों पर गोलियां चलवाई थीं. इसमें 28 लोग मारे गए. अगर और मारने होते तो हमारे सुरक्षाबल और मारते.

पिछले विधानसभा चुनाव में सपा को महज 47 सीटें मिलने को ‘शर्म की बात‘ करार देते हुए उन्होंने कहा था कि अयोध्या में गोली चलवाने के बाद भी 1993 के विधानसभा चुनाव में एसपी 105 सीटें जीत गई थी और फिर उसकी सरकार बन गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi