विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

श्रीनगर उपचुनाव: हिंसा में 6 की मौत, मतदान सिर्फ 6.5 फीसदी

हिंसा के बाद सिर्फ 6.5 प्रतिशत ही मतदान हुआ

Bhasha Updated On: Apr 09, 2017 09:27 PM IST

0
श्रीनगर उपचुनाव: हिंसा में 6 की मौत, मतदान सिर्फ 6.5 फीसदी

रविवार को श्रीनगर-बडगाम संसदीय सीट के उपचुनाव में वोटिंग के दौरान हिंसा हो गई. जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई. जिसका नतीजा सिर्फ 6.5 प्रतिशत ही वोटिंग हुई है.

कश्मीर में चुनावी हिंसा की अबतक की यह सबसे बड़ी घटना है. ये मौतें तब हुईं, जब प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में गोलीबारी की.

पुलिस ने कहा कि दो प्रदर्शनकारियों की मौत चरार-ए-शरीफ विधानसभा क्षेत्र के दलवान गांव में हुई, जबकि तीन अन्य की मौत बीरवाह में और एक की वाथुरा इलाके में हुई.

Kashmir violance 2

सुरक्षा बलों ने कथित तौर पर हिंसक भीड़ द्वारा दलवान गांव में एक मतदान केंद्र पर हमला करने और ईवीएम मशीनों के साथ तोड़फोड़ करने तथा मतदान में व्यवधान उत्पन्न करने के कारण गोलीबारी की.

हिंसक भीड़ ने बस में आग लगा दी

पुलिस ने कहा, 'सुरक्षा बलों ने मतदान स्थल पर तैनात कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए गोलीबारी की.'

पुलिस अधिकारी ने कहा कि हिंसक भीड़ ने एक बस में आग लगा दी और बडगाम में कुछ अन्य मतदान केंद्रों पर ईवीएम तोड़ दिए. बडगाम, श्रीनगर और गांदरबल जिलों में सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ और दोपहर तक केवल पांच प्रतिशत मतदान ही हुआ.

श्रीनगर/बडगाम सीट पर 2,61,397 योग्य मतदाता हैं. इसके लिए 1,559 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था की गई है.

इस सीट के लिए नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला समेत नौ उम्मीदवार मैदान में हैं. पिछले साल हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद घाटी में अशांति फैल गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi