S M L

राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए हरिवंश की जीत के मायने बहुत बड़े हैं: शाहनवाज़

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने हरिवंश के जीतने के बाद उन्हें बधाई देते हुए कहा है कि उनकी जीत से साफ हो गया है कि राज्यसभा में भी एनडीए काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गया है.

Updated On: Aug 09, 2018 05:39 PM IST

FP Staff

0
राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए हरिवंश की जीत के मायने बहुत बड़े हैं: शाहनवाज़

राज्यसभा के उपसभापति पद पर एनडीए के उम्मीदवार हरिवंश की जीत के बाद उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है. सबसे पहले खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें सदन के भीतर बधाई दी, उसके बाद सभी नेताओं ने उनके चुने जाने के बाद उन्हें बधाई दी. बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने हरिवंश के जीतने के बाद उन्हें बधाई देते हुए कहा है कि उनकी जीत से साफ हो गया है कि राज्यसभा में भी एनडीए काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गया है.

दरअसल, कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर लोकसभा में आगे बढ़ने के बावजूद राज्यसभा के भीतर सरकार को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. कई महत्वपूर्ण बिल भी संख्या बल नहीं होने के चलते राज्यसभा में लटक जाते हैं. लेकिन, अब राज्यसभा में नए दलों के साथ आने के बाद बीजेपी उम्मीद कर रही है कि आने वाले दिनों में यही समीकरण बरकरार रहेगा.

बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन का दावा है कि इससे मोदी सरकार काफी मजबूत हुई है. शाहनवाज ने उन सभी पार्टियों और सांसदों को धन्यवाद दिया है, जिन्होंने एनडीए उम्मीदवार का समर्थन किया है. उनका मानना है कि हरिवंश जी कलम के धनी हैं, बहुत अच्छे पत्रकार रहे हैं. चार दशक का पत्रकारिता का उनका अनुभव है. बतौर सांसद भी उनकी छवि शानदार रही है. ऐसे में राज्यसभा के उपसभापति जैसे पद पर उनका बैठना सम्मान की बात है.

संसद के मौजूदा सत्र की शुरुआत में ही विपक्ष को तब झटका लगा था जब उनकी तरफ से लाया गया अविश्वास प्रस्ताव गिर गया . उस समय विपक्ष को उम्मीद से भी कम वो ट मिले, जबकि, सरकार ने एआईएडीएमके को भी साथ लाकर बड़ी जीत दर्ज की .अब जबकि एक दिन बात संसद के मॉनसून सत्र का अवसान हो रहा है, तब राज्यसभा के भीतर इस तरह विपक्ष की हार से साफ हो गया है कि आने वाले दिनों में विपक्ष के सामने मुश्किलें और बढने वाली हैं.

खास तौर से बीजेडी और टीआरएस के हरिवंश के समर्थन मे वोट करने से साफ हो गया कि बीजेपी के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं होने वाली है. बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन 2019 के चुनाव से पहले इसे मोदी सरकार बड़ी जीत बता रहे हैं. उनका दावा है कि विपक्ष जितनी भी आलोचना कर ले, सरकार की आर्थिक नीति से लेकर विकास की नीतियां सफल रही हैं, जिसका जिक्र आईएमएफ से लेकर और भी कई अंतरराष्ट्रीय एजेंसियां कर रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi