S M L

वाइब्रेंट गुजरात समिट: जीएसटी लागू होने से बिजनेस करना आसान हुआ- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हमने बिजनेस करना आसान कर दिया है. ऐतिहासिक जीएसटी लागू होने से और अन्य कामों से टैक्स सिस्टम आसान हुआ है और ट्रांजैक्शन लागत भी कम हुई है

Updated On: Jan 18, 2019 03:20 PM IST

FP Staff

0
वाइब्रेंट गुजरात समिट: जीएसटी लागू होने से बिजनेस करना आसान हुआ- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार यानी आज गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात समिट के 9वें संस्करण का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं 15 पार्टनर देशों का वाइब्रेंट गुजरात का हिस्सा बनने के लिए स्वागत करता हूं और धन्यवाद देता हूं. इसके साथ मैं 11 पार्टनर संस्थाओं का भी शुक्रिया करता हूं, जिन्होंने इस बार वाइब्रेंट गुजरात में सेमिनार आयोजित किया.

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि कई राज्य के मुख्यमंत्रियों और प्रतिष्ठित प्रतिनिधियों का यहां आने के लिए गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. इससे पता चलता है कि अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय सहयोग अब राष्ट्रीय राजधानियों तक सीमित नहीं है, लेकिन अब हमारी राज्य की राजधानियों तक भी फैला हुआ है.

उन्होंने कहा कि हमने बिजनेस करना आसान कर दिया है. ऐतिहासिक जीएसटी लागू होने से और अन्य कामों से टैक्स सिस्टम आसान हुआ है और ट्रांजैक्शन लागत भी कम हुई है. जो लोग भारत लगातार आते रहे हैं उन्हें यहां की हवा में बदलाव महसूस हो रहा है. बदलाव दिशा और तीव्रता दोनों में हुआ है. पिछले चार सालों में, मेरी सरकार का ध्यान सरकार को कम करने और शासन को बढ़ाने पर रहा है.

पीएम मोदी ने वाइब्रेंट गुजरात समिट के उद्घाटन सत्र में निवेशकों से कहा, यह भारत में रहने के लिए सबसे अच्छा समय है. मेरी सरकार में जीडीपी वृद्धि की सालाना औसत दर 7.3 प्रतिशत रही है, जो 1991 के बाद से सबसे ज्यादा है. हमने विश्व बैंक की कारोबार सुगमता सूचकांक में 75 पायदान की छलांग लगाई है. अगले साल तक कारोबार सुगमता में शीर्ष 50 देशों में शामिल होने का भारत का लक्ष्य. वाइब्रेंट गुजरात समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम सुधार और नियमों को सरल करने की गति जारी रखेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi