S M L

चुनाव नतीजों पर VHP ने कहा- बीजेपी ने भुगता मंदिर निर्माण में देरी का खामियाजा

विश्व हिंदू परिषद ने कहा कि बीजेपी के पास अब भी भूल सुधार का कुछ वक्त बाकी है

Updated On: Dec 11, 2018 10:40 PM IST

Bhasha

0
चुनाव नतीजों पर VHP ने कहा- बीजेपी ने भुगता मंदिर निर्माण में देरी का खामियाजा

छत्तीसगढ़ और राजस्थान समेत पांच राज्यों में बीजेपी को मिली निराशा के बीच विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने इसे अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में हो रही देरी का नतीजा करार दिया. विश्व हिंदू परिषद ने कहा कि बीजेपी के पास अब भी भूल सुधार का कुछ वक्त बाकी है.

वीएचपी के केंद्रीय सलाहकार पुरुषोत्तम नारायण सिंह ने आज पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को झटका लगने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 'सबका साथ, सबका विकास' की धुन में भगवान राम की जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण में हो रही देरी से राम भक्तों ने उस दल से किनारा किया है, जिसके घोषणा पत्र में यह विषय प्रमुखता से रहा था.

उन्होंने कहा, 'अभी समय है, मंदिर मुद्दे का हल निकाला जाना चाहिए.' सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान वे राज्य हैं, जिनका भगवान राम की जन्मभूमि से शुरू से ही गहरा संबंध रहा है. इन राज्यों ने राम जन्मभूमि आंदोलन को गति प्रदान की है. मंदिर से जुड़े सभी आंदोलनों में यहां के राम भक्तों ने हर तरह से सहभागिता की. आंदोलन के दौरान ही राम भक्तों ने इन राज्यों में पूर्ण बहुमत की सरकार बनवाई थी.

उन्होंने कहा कि आज का चुनाव परिणाम दरअसल, कांग्रेस की जीत नहीं बल्कि श्रीराम भक्तों का कुछ क्षणों के लिए मोहभंग है. अब भी समय और संकेत है कि बीजेपी राम मंदिर निर्माण के लिए जनभावनाओं का आदर करे और आगे का परिणाम अपने अनुकूल बनाए.

गौरतलब है कि वीएचपी केंद्र की बीजेपी सरकार पर कानून बनाकर मंदिर निर्माण के लिए लगातार दबाव डाल रही है. इसके लिए वह जगह-जगह धर्म सभाएं आयोजित कर रही है.

ये भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव नतीजे 2018: BJP ने सरेंडर नहीं किया लेकिन गलतियों से सीखा भी नहीं

ये भी पढ़ें: Election Results 2018: के चंद्रशेखर राव कैसे बने साउथ इंडिया के नए बाहुबली!

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi