S M L

वेंगारा विधानसभा उपचुनाव: केसी (एम) का समर्थन आईयूएमएल को

वेंगारा से विधायक कुनहलीकुट्टी ने इस्तीफे के बाद यहां पर उपचुनाव कराना आवश्यक हो गया था

Bhasha Updated On: Sep 30, 2017 06:28 PM IST

0
वेंगारा विधानसभा उपचुनाव: केसी (एम) का समर्थन आईयूएमएल को

कांग्रेसनीत यूडीएडएफ गठबंधन की पूर्व सहयोगी केरल कांग्रेस (एम) ने वेंगारा विधानसभा उपचुनाव के लिए इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के उम्मीदवार को अपना समर्थन दिया है.

केरल कांग्रेस (एम) के नेता के. एम. मणि ने अपने गृह नगर पाला में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी पार्टी ने आईयूएमएल उम्मीदवार केएनए खादर को अपना समर्थन दिया है. हालांकि इसे उनकी पार्टी के यूडीएफ गठबंधन में वापस लौटने के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए.

आईयूएमएल यूडीएएफ गठबंधन में कांग्रेस के बाद दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है.

केसी (एम) पिछले साल अगस्त में कांग्रेस नेतृत्व के एक धड़े पर आरोप लगाने के बाद उस वर्ष के विधानसभा चुनावों में यूडीएएफ गठबंधन से हट गई थी.

मणि ने आईयूएमएल के राष्ट्रीय महासचिव पी. के. कुनहलीकुट्टी को उस समय भी समर्थन दिया था जब उन्होंने 12 अप्रैल को मलप्पुरम लोकसभा सीट पर उप चुनाव लड़ा था.

मणि ने कुनहलीकुट्टी को मलप्पुरम लोकसभा सीट पर हुए उप चुनाव में दिए समर्थन को याद करते हुए कहा कि कुनहलीकुट्टी के सांसद बनने के बाद खाली हुई सीट पर उनकी पार्टी की तरफ से आईयूएमएल उम्मीदवार को समर्थन देना एकदम स्वभाविक है.

आईयूएमएल ने 11 अक्तूबर को तय हुए उपचुनाव में अपने उम्मीदवार खादर के लिए केसी(एम) से समर्थन मांगा था.

इस साल अप्रैल में हुए मलप्पुरम लोकसभा सीट के लिए वेंगारा से विधायक कुनहलीकुट्टी ने इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफे के बाद यहां पर उपचुनाव कराना आवश्यक हो गया था. पूर्व केन्द्रीय मंत्री ई. अहमद के निधन के कारण यमलप्पुरम लोकसभा सीट के लिए चुनाव कराना पड़ा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi