S M L

कांग्रेस ने जातियों को आपस में लड़वाया और देश का नहीं बल्कि, एक परिवार का विकास किया: राजे

‘हम सबकी माता, भारत माता है. लेकिन कांग्रेस की सोनिया माता है. कांग्रेस के लिए भारत माता से बड़ी सोनिया गांधी है. कांग्रेस भारत माता के बजाय एक परिवार की पूजा में विश्वास रखती है.’

Updated On: Nov 23, 2018 08:39 PM IST

Bhasha

0
कांग्रेस ने जातियों को आपस में लड़वाया और देश का नहीं बल्कि, एक परिवार का विकास किया: राजे

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शुक्रवार को कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि उसने 50 साल तक जातियों को आपस में लड़ाया और देश का विकास नहीं किया, बल्कि सिर्फ एक परिवार का विकास किया.

राजे ने शुक्रवार को कई जिलों में विधानसभा चुनाव प्रचार के तहत निवाई, नैनवा, गढ़ी, बड़ी सादड़ी, चैरासी व सागवाड़ा में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए यह आरोप लगाया.

उन्होंने कहा, ‘हम सबकी माता, भारत माता है. लेकिन कांग्रेस की सोनिया माता है. कांग्रेस के लिए भारत माता से बड़ी सोनिया गांधी है. कांग्रेस भारत माता के बजाय एक परिवार की पूजा में विश्वास रखती है.’

राजे ने बीकानेर में कांग्रेस के एक नेता द्वारा कथित तौर पर सोनिया गांधी के जयकारे लगवाए जाने का जिक्र किया.

बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में किया प्रचार:

राजे ने निवाई में पार्टी प्रत्याशी रामसहाय वर्मा, नैनवा में ओमेन्द्र सिंह हाडा, धमोतर में हेमन्त मीणा, आंजना में गढ़ी विधानसभा क्षेत्र के कैलाश मीणा, घाटोल के भाजपा प्रत्याशी हरेन्द्र निनामा, बागीदोरा के प्रत्याशी खेमराज गरासिया, बासंवाड़ा से हकरू मईडा और सागवाड़ा में शंकर लाल डेचा के समर्थन में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित किया.

राजे ने कहा कि कांग्रेस ने 50 साल तक जातियों को लड़ाया और देश का नहीं सिर्फ एक परिवार का विकास किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के छह दावेदार हैं और हाल ‘कौन बनेगा करोड़पति’ जैसा है.

उन्होंने अपनी सरकार के विकास कार्यों व जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए आगामी चुनाव में जीत का भरोसा जताया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi