S M L

वरुण गांधी ने लोकसभा स्पीकर को चिट्ठी लिखकर कहा- सक्षम सांसद न लें सैलरी

चिट्ठी में वरुण गांधी ने मौजूदा लोकसभा के बाकी बचे कार्यकाल में आर्थिक रूप से संपन्न सांसदों से अपनी सैलरी छोड़ने का आग्रह किया. उन्होंने सुमित्रा महाजन से इस बारे में पहल करने की अपील की है

Updated On: Jan 29, 2018 08:21 AM IST

FP Staff

0
वरुण गांधी ने लोकसभा स्पीकर को चिट्ठी लिखकर कहा- सक्षम सांसद न लें सैलरी

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा की अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को चिट्ठी लिखकर देश में बढ़ती हुई आर्थिक असमानता पर चिंता जताई है.

बीजेपी सांसद ने चिट्ठी में जिक्र किया है कि 2009 में 319 लोकसभा सांसदों की संपत्ति 1 करोड़ रुपए से ज्यादा थी जो वर्तमान में बढ़कर 449 हो गई है. वरुण ने यह भी कहा कि लोकसभा के 132 मौजूदा सदस्यों ने दाखिल हलफनामे में अपनी संपत्ति 10 करोड़ रुपए से अधिक होने की बात जाहिर की है.

उन्होंने मौजूदा लोकसभा के बाकी बचे कार्यकाल में उन सदस्यों से, जिनकी संपत्ति 10 करोड़ रुपए से ज्यादा है, सांसद के तौर पर मिलने वाली अपनी सैलरी छोड़ने की अपील की है. उन्होंने सुमित्रा महाजन से इस बारे में पहल करने की अपील की है.

वरुण गांधी ने एडीआर की रिपोर्ट का हवाला देते कहा है कि लोकसभा ही नहीं बल्कि राज्यसभा के सदस्यों की भी संपत्ति में बेतहाशा इजाफा हुआ है. वर्तमान में 96% राज्यसभा सांसद करोड़पति हैं.

Letter to Sumitra Mahajan

Letter to Sumitra Mahajan

Letter to Sumitra Mahajan

वरुण गांधी ने लोकसभा की स्पीकर को 24 जनवरी को यह चिट्ठी लिखी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते साढ़े तीन साल से देशवासियों से कमजोर वर्गों के हित में रसोई गैस (एलपीजी) सब्सिडी छोड़ने की अपील कर रहे हैं. समझा जा रहा है कि इससे प्रेरणा लेकर वरुण गांधी भी आर्थिक रूप से सक्षण लोकसभा सदस्यों से अपनी सैलरी को छोड़ने की अपील कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi