In association with
S M L

दूरियों की दीवार तोड़ कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं वरुण गांधी!

आगरा के एक स्थानीय नेता ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि वरुण को बीजेपी में वह स्थान नहीं मिला जिसके वह हकदार थे

FP Staff Updated On: Nov 28, 2017 09:54 PM IST

0
दूरियों की दीवार तोड़ कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं वरुण गांधी!

राहुल गांधी की ताजपोशी की तैयारियां कांग्रेस में जोरों पर हैं. ऐसे में अब खबर आ रही है कि सुलतानपुर से बीजेपी सांसद वरुण गांधी भी कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं. ऐसा राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद हो सकता है.

इस बात का खुलासा इंडिया टुडे से बातचीत में आगरा के एक स्थानीय नेता ने किया है. नेता ने बताया कि वरुण को बीजेपी में वह स्थान नहीं मिल पाया है जिसके वह हकदार हैं. इसलिए वरुण जल्द कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

इंडिया टुडे से बातचीत में मुस्लिम नेता हाजी जमीलुद्दीन ने कहा कि वरुण गांधी को पार्टी में पूरी तरह से किनारे किया जा रहा है. नरेंद्र मोदी के अलावा बीजेपी में किसी को भी मंच से मन की बात कहने की अनुमति नहीं है. इन सबके बावजूद वरुण गांधी में अपने मन की बात कहने की हिम्मत है, इसी की कीमत वह पार्टी में चुका रहे हैं.

आगे बोलते हुए जमीलुद्दीन ने इंडिया टुडे से कहा कि यूपी चुनाव में वरुण का नाम भावी मुख्यमंत्री के तौर पर पेश किया गया. जिसका नतीजा पार्टी को यूपी में ऐतिहासिक बहुमत भी मिला, लेकिन योगी आदित्यनाथ के सामने उनको किनारे कर दिया गया.

अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता हाजी मंजूर अहमद ने कहा कि आगामी 2019 के लोकसभा चुनावों में एक सदस्य या पदाधिकारी के तौर पर वरुण गांधी को कांग्रेस कार्यकारिणी में शामिल किया जा सकता है. प्रियंका गांधी के समर्थन से वरुण गांधी और राहुल गांधी को पार्टी का मजबूत हिस्सा बनाया जा सकता है क्योंकि प्रियंका के वरुण के साथ बहुत ही अच्छा रिश्ता है.

अगर ऐसा होता है तो करीब 35 साल होगा जब नेहरू-गांधी परिवार एक साथ चुनावी मैदान में आएगा. इससे पहले ही वरुण गांधी बीजेपी की पार्टी मीटिंग और रैलियों से दूरी बनाए हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi