S M L

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस-बीजेपी प्रचार को चुनाव आयोग का झटका

चुनाव आयोग ने बीजेपी और कांग्रेस के मुद्दे पर रोक लगा दी है

Updated On: Feb 07, 2017 11:34 AM IST

FP Staff

0
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस-बीजेपी प्रचार को चुनाव आयोग का झटका
Loading...

उत्तराखंड में चुनावी माहौल है और हर राजनीति दल अपनी तरफ से चुनावी मुद्दों से फायदा उठाना चाह रहा है, लेकिन राज्य में कांग्रेस और बीजेपी को चुनाव आयोग ने एक और झटका दे दिया है.

दरअसल कांग्रेस राज्य में बेरोजगारी भत्ता कार्ड बांटना चाहती थी, जिसे चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया है. उत्तराखंड सरकार ने शिक्षित बेजरोजगारों के लिए भत्ता देना शुरू किया था. अब कांग्रेस बेरोजगारी भत्ते को चुनावी मुद्दा बनाना चाह रही थी जिसे चुनाव आयोग ने सिरे से खारिज कर दिया.

चुनाव आयोग का कहना है कि ऐसा करना आचार संहिता का उल्लंघन होगा.

उधर, बीजेपी ने भी चुनाव आयोग से वीडियो विज्ञापन की अनुमति मांगी थी. जिसे चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के जांच का केस अभी कोर्ट में है. इसलिए आयोग ने इसे प्रचार से हटाने के लिए भी कहा है.

बीजेपी इस वीडियो से सरकार को भ्रष्टाचार और हॉर्स टेडिंग के मुद्दे पर घेरने की तैयारी कर रही थी, लेकिन मामला अभी कोर्ट में होने के कारण आयोग ने इस विज्ञापन को अनुमति नहीं दी.

11 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड जाने वाले हैं. पिथौरागढ़ स्पोर्ट्स स्टेडियम में पीएम जनसभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी लगातार राज्य सरकार की नाकामी गिनवा रही है. पिछले साल कांग्रेस के बागी विधायकों का बीजेपी में शामिल होने को भी मुद्दा बनाया जा रहा है. बागी विधायकों में से ज्यादातर को बीजेपी ने टिकट भी दे दिया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi