S M L

उत्तराखंड चुनाव 2017: वोटिंग के 9 दिन पहले बीजेपी ने 33 नेताओं को निकाला

निकाले गए नेताओं पर पार्टी विरोधी काम करने का आरोप है

Updated On: Feb 06, 2017 01:54 PM IST

FP Staff

0
उत्तराखंड चुनाव 2017: वोटिंग के 9 दिन पहले बीजेपी ने 33 नेताओं को निकाला

उत्तराखंड में चुनावों से 9 दिन पहले बीजेपी ने अपने 33 नेताओं को पार्टी से निकाल दिया है. उत्तराखंड में 15 फरवरी को चुनाव होने हैं उसके पहले बीजेपी ने इन नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है.

बीजेपी ने इन नेताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक जिन नेताओं को पार्टी से निकाला गया है उनमें मुरली लाल भट्ट, सत्येंद्र सिंह राणा, महेश पंवार, बुद्धि सिंह पंवार, जफमोहन रावत, बिहारी लाल नौटियाल, दिनेश सेमवाल, विजय बहादुर सिंह रावत,हरीश नौटियाल, खुशल सिंह नौटियाल, ग्रिपाल पोखरियाल, राजेश सेमवाल और गिरिश रमोला का नाम शामिल है.

इस मामले में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का कहना है कि इन नेताओं के रहने या न रहने से पार्टी को चुनावों में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. इन 33 नेताओं के अलावा इसके पहले भी पार्टी से 17 नेताओं को निकाला जा चुका है.

उत्तराखंड में बीजेपी के कई बागी उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. पार्टी का जोर इन नेताओं पर नहीं चल पाया. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के बागी नेताओं को बीजेपी से टिकट मिलने पर ऐसी स्थिति पैदा हुई है.

इस मामले में उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत ने भी बीजेपी पर कांग्रेस के बागी विधायकों को गुमराह करने का आरोप लगाया था.

आपको बता दें कि इसके पहले कांग्रेस के दर्जनभर बागी नेताओं ने बीजेपी ज्वाइन की थी. कहा जा रहा है कि बीजेपी में टिकट बंटवारे को लेकर18 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर नाराजगी देखने में आ रही है.

इस संकट के बीच पीएम मोदी की उत्तराखंड में 4 रैलियां होनी हैं. 10 फरवरी को हरिद्वार में, 11 फरवरी को पिथौरागढ़ में, 12 फरवरी श्रीनगर, गढ़वाल और रूद्रपुर में.  उत्तराखंड में बीजेपी की तरफ से कोई सीएम का चेहरा नहीं है पीएम मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ा जा रहा है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi