S M L

थराली उपचुनाव: कांग्रेस का बीजेपी पर वोटरों को पैसे बांटने का आरोप

उत्तराखंड के कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात कर उन्हें इस संबंध में ज्ञापन सौंपा है

Updated On: May 27, 2018 04:31 PM IST

Bhasha

0
थराली उपचुनाव: कांग्रेस का बीजेपी पर वोटरों को पैसे बांटने का आरोप

उत्तराखंड में थराली विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव से एक दिन पहले कांग्रेस ने सत्ताधारी बीजेपी पर सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करने और खुलेआम धनबल और शराब बांटे जाने का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से इसकी शिकायत करते हुए इस संबंध में कार्रवाई की मांग की है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात कर उन्हें इस संबंध में एक ज्ञापन सौंपा. इस ज्ञापन में कहा गया है कि 28 मई को होने वाले थराली विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी द्वारा मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करने के साथ ही बाहरी लोगों के माध्यम से खुलेआम धन और शराब बांटी जा रही है.

इसमें कहा गया कि कोई अधिकारी बीजेपी नेताओं के वाहनों की जांच नहीं कर रहा है, और बाहरी लोगों के जरिए बांटी जा रही शराब और अन्य सामग्री पर किसी प्रकार की कोई रोकटोक नहीं है.

प्रीतम सिंह ने आरोप लगाया कि बांजबगड़ में पौड़ी के विधायक मुकेश कोली द्वारा कथित तौर पर मतदाताओं को शराब और पैसा बांटकर प्रभावित करने का काम कर रहे हैं. कांग्रेस की नेता कलावती मैंदोली ने जब इसका विरोध किया तो आरोपी विधायक ने उनके साथ अभद्रता की और धमकी दी.

पीसीसी अध्यक्ष ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से बीजेपी नेताओं और पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के प्रावधानों के अंतर्गत कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा कि मतदान तक बाहरी लोगों को विधानसभा क्षेत्र से बाहर किया जाए और चुनाव को प्रभावित करने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे शराब और पैसे को फौरन जब्त किया जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi