S M L

उत्तराखंडः निशंक की 'टी पार्टी' से बीजेपी सरकार में बगावत की आहट!

सरकार से नाराज चल रहे बीजेपी विधायक चैम्पियन सिंह ने त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार पर उंगली उठाते हुए कहा कि राज्य सरकार राजनीतिक दबाव में फैसले ले रही है

Updated On: Feb 17, 2018 01:16 PM IST

FP Staff

0
उत्तराखंडः निशंक की 'टी पार्टी' से बीजेपी सरकार में बगावत की आहट!
Loading...

उत्तराखंड की सर्दी में इस वक्त वहां के राजनितिक गलियारों में गर्मी बढ़ी हुई है. पिछले रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार के सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने एक चाय पार्टी की मेजबानी की. हरिद्वार में जहां साल 2017 के असेम्बली इलेक्शन में बीजेपी ने 12 में से 9 सीट जीती थी, वहां अब राजनितिक असंतोष का माहौल छाया हुआ है.

दिलचस्प बात ये है कि पार्टी के कई विधायक और वरिष्ठ नेताओं ने इस टी पार्टी में भाग लिया. सूची में राज्य बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट और दो पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोशीयारी और विजय बहुगुणा शामिल रहे. हालांकि यहां मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत नादारद रहे जिस कारण 'राजनितिक गलियारों' में अटकलों का दौर शुरू हो गया है.

हालांकि, निशंक समर्थकों ने ऐसा कहा है कि वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारियों के साथ ये सिर्फ एक नियमित बैठक थी, लेकिन इसमें प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री का न आना कई सवाल छोड़ता है.

खासतौर पर तब जब राजनैतिक रूप से एक दूसरे के धुर विरोधी कोश्यारी और निशंक के गलबइयां करने में सामान्य बात तो नजर नहीं आ रही हैं. इसके अलावा हरीश रावत सरकार में दलबदल में अगुआ बने विजय बहुगुणा भी लंबे समय बाद देहरादून में दिखाई दिए.

सरकार से नाराज चल रहे बीजेपी विधायक चैम्पियन ने त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार पर उंगली उठाते हुए कहा कि राज्य सरकार राजनीतिक दबाव में फैसले ले रही है. चैम्पियन सिंह ने कहा कि वे दिल्ली जाकर जल्द ही मुख्यमंत्री और राज्य के मंत्रियों की शिकायत पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से करेंगे.

इस चाय पार्टी में शामिल नेता चैम्पियन सिंह के समर्थन में हैं. रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री निशंक के घर चाय की चुस्कियों के बीच जो बात हुई हैं, शायद वो दूर तलक जाएंगी. खैर जो भी हो उत्तराखंड की राजनैतिक गलियारों में फिलहाल बगावत की गर्म चर्चाएं खूब हो रही हैं.

(न्यूज़ 18 के लिए सुमित पांडे की रिपोर्ट)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi