S M L

उत्तराखंड सीएम का एलान: बीजेपी विधायक दल की बैठक आज

बीजेपी में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को लेकर कयास का दौर चल रहा है

Updated On: Mar 17, 2017 09:58 AM IST

Bhasha

0
उत्तराखंड सीएम का एलान: बीजेपी विधायक दल की बैठक आज

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर नवनिर्वाचित बीजेपी विधायकों की राय लेने के लिए शुक्रवार को पार्टी विधायक दल की बैठक होगी. जिसमें पार्टी के केद्रीय सुरपरवाइजर्स की मौजूद रहेंगे. प्रदेश में विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन करते हुए भाजपा ने 70 में से 57 सीटें जीती हैं.

प्रदेश पार्टी अध्यक्ष अजय भट्ट ने यहां बताया कि शुक्रवार शाम तीन बजे होने वाली इस बैठक में केंद्रीय सुरपरवाइजर्स, नरेंद्र सिंह तोमर और सरोज पांडे के अलावा उत्तराखंड के पार्टी मामलों के प्रभारी श्याम जाजू भी मौजूद रहेंगे.

सूत्रों के अनुसार, उत्तराखंड में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव त्रिवेंद्र सिंह रावत सीएम हो सकते हैं. उत्तराखंड में रावत को एक प्रभावी नेता के रूप में देखा जाता है जिसने प्रदेश में मंत्री और केंद्र में पार्टी में आर्गनाइजर के रूप में अच्छा काम किया है. जब नरेंद्र मोदी पार्टी संगठन में काम करते थे तो उनकी रावत से अच्छी बनती थी, यह बात भी रावत के पाले में गई.

भट्ट ने कहा, ‘पार्टी के सभी नवनिर्वाचित विधायकों से होने वाली बैठक और उसके एक दिन बाद नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर देहरादून में मौजूद रहने को कहा गया है.’

18 मार्च को करेगी नई सरकार शपथ ग्रहण

नई सरकार का शपथ ग्रहण 18 मार्च को शाम तीन बजे परेड ग्रांउड में होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. देश के कई अन्य प्रमुख पार्टी नेताओं के भी समारोह में शिरकत करने की संभावना है.

परेड ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. जीत हासिल करने के बाद से ही बीजेपी में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को लेकर कयास का दौर चल रहा है जिसमें डोइवाला से पार्टी विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत और पिथौरागढ से विधायक प्रकाश पंत का नाम सबसे आगे चल रहा है.

चौबटटाखाल से विधायक सतपाल महाराज भी दौड में बताये जा रहे हैं. लेकिन केवल दो साल पहले ही पार्टी में शामिल होने के कारण उन्हें सरकार में शीर्ष पद देने की संभावना कम नजर आ रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi