S M L

उत्तराखंड: नगर निकाय चुनावों में 60 फीसदी से ज्यादा वोटिंग

उधमसिंह नगर जिले में कुछ जगह मतपत्रों की छपाई में गड़बड़ी की शिकायत भी आई जिसके चलते वार्ड संख्या 106, 107 और 108 में कल दोबारा वोट डाले जाएंगे

Updated On: Nov 20, 2018 09:14 PM IST

Bhasha

0
उत्तराखंड: नगर निकाय चुनावों में 60 फीसदी से ज्यादा वोटिंग

उत्तराखंड में रविवार को हुए नगर निकाय चुनावों में 60 फीसदी से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. यहां राज्य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेशभर में शाम पांच बजे तक 60 फीसदी से ज्यादा मतदाता अपना वोट डाल चुके थे लेकिन उसके बाद भी कई मतदान केंद्रों में बूथों के आगे लाइनें लगी हुई थीं.

प्रदेश में आज सात नगर निगमों, 39 नगर परिषदों तथा 38 नगर पंचायतों सहित 84 नगर निकायों के लिए मतदान हुआ. राज्य में सभी जगह मतदान शांतिपूर्ण ढंग से पूरा हुआ. हालांकि, कई जगह मतदाताओं ने सूची में अपना नाम न होने की भी शिकायत की.

उधमसिंह नगर जिले में कुछ जगह मतपत्रों की छपाई में गड़बड़ी की शिकायत भी आई जिसके चलते वार्ड संख्या 106, 107 और 108 में कल दोबारा वोट डाले जाएंगे. मतगणना 20 नवंबर को होगी और उसी दिन परिणाम भी घोषित कर दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चुनावों में उत्साहपूर्वक भाग लेने के लिए प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त किया है. राज्य में कुल मतदाताओं की संख्या 23.53 लाख है जिनमें से 12.20 लाख पुरुष और 11.33 लाख महिला मतदाता हैं.

पिछले साल विधानसभा चुनावों में जबरदस्त जीत हासिल करने वाली बीजेपी सरकार पर इन चुनावों में अपने प्रदर्शन को दोहराने का दबाव भी है. साल 2017 में बीजेपी ने 70 विधानसभा सीटों में से 57 पर जीत हासिल की थी.

नगर निकाय चुनाव कांग्रेस के लिए भी कम अहम नहीं है क्योंकि पिछले साल विधानसभा चुनावों में महज 11 सीटों पर सिमट गई पार्टी को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले प्रदेश में संजीवनी की जरूरत है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi