S M L

उत्तराखंड नगर निकाय चुनाव 2018: 542 वार्डों पर जीत हासिल कर निर्दलियों ने मारी बाजी

राज्य निर्वाचन आयोग के कार्यालय से मिले नतीजों के मुताबिक, प्रदेश के 7 नगर निगमों के मेयर पदों में से पांच पर बीजेपी ने कब्जा कर लिया जबकि दो अन्य पर बाजी कांग्रेस के हाथ लगी

Updated On: Nov 21, 2018 01:00 PM IST

FP Staff

0
उत्तराखंड नगर निकाय चुनाव 2018: 542 वार्डों पर जीत हासिल कर निर्दलियों ने मारी बाजी

उत्तराखंड में नगर निकाय चुनावों में सत्तारूढ़ बीजेपी ने मुख्य विपक्षी कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए राजधानी देहरादून के मेयर पद सहित 34 निकायों के अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है. वहीं, निर्दलीय प्रत्याशियों ने चौंकाने वाला प्रदर्शन करते हुए 23 निकाय अध्यक्ष पदों पर कब्जा कर लिया है.

उत्तराखंड के 1064 वार्डों में से बीजेपी ने 288 वार्डों पर जीत हासिल की है. वहीं निर्दलियों ने सबसे ज्यादा 542 वार्डों पर जीत हासिल की है. इसके बाद कांग्रेस ने 159, बीएसपी ने 3, एसपी ने 1 और यूकेडी ने 1 वार्ड पर जीत हासिल की है.

राज्य निर्वाचन आयोग के कार्यालय से मिले नतीजों के मुताबिक, प्रदेश के 7 नगर निगमों के मेयर पदों में से पांच पर बीजेपी ने कब्जा कर लिया जबकि दो अन्य पर बाजी कांग्रेस के हाथ लगी.

देहरादून नगर निगम के मेयर पद पर बीजेपी प्रत्याशी और मुख्यमंत्री के बेहद करीबी सुनील उनियाल गामा ने कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल को 35,000 से ज्यादा वोटों से हराया.

मेयर पद पर जीतने वाले बीजेपी के अन्य प्रत्याशी अनीता ममगाई (ऋषिकेश), उषा चौधरी (काशीपुर), रामपाल सिंह (रूद्रपुर) और जोगेंद्र रौतेला (हल्द्वानी) रहे. दो नगर निगमों में मेयर कांग्रेस के चुने गए जहां कोटद्वार और हरिद्वार में हेमलता नेगी और अनीता शर्मा ने जीत हासिल की.

कुल 84 में से अब तक घोषित 83 नगर निकाय अध्यक्ष पदों में से 25 पर कांग्रेस ने जीत हासिल की जबकि एक पद पर बहुजन समाज पार्टी  ने जीत दर्ज की है.

प्रदेश में सात नगर निगमों, 39 नगरपालिकाओं और 38 नगर पंचायतों सहित 84 नगर निकायों के लिए 18 नवंबर को वोटिंग हुई थी.

(भाषा से इनपुट)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi