S M L

उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुछ ऐसे किया अडानी का स्वागत, वीडियो हो रहा वायरल

वायरल हो रहे इस वीडियो में अडानी और रावत एक दूसरे को फूलों का गुलदस्ता देते नजर आ रहे हैं और साथ ही आपस में हंसी मजाक करते दिख रहे हैं

Updated On: Oct 05, 2018 05:12 PM IST

FP Staff

0
उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुछ ऐसे किया अडानी का स्वागत, वीडियो हो रहा वायरल

इनदिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है. इसमें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत देश के बड़े बिजनेसमैन गौतम अडानी का स्वागत करते दिख रहे हैं. वीडियो में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जाने माने बिजनेसमैन अडानी का बड़ी ही गर्मजोशी के साथ स्वागत करते नजर आ रहे हैं. बीते बुधवार यानी 3 अक्टूबर से ये वीडियो काफी ट्वीट और शेयर किया जा रहा है.

वायरल हो रहे इस वीडियो में अडानी और रावत एक दूसरे को फूलों का गुलदस्ता देते नजर आ रहे हैं और साथ ही आपस में हंसी मजाक करते दिख रहे हैं. ये वीडियो काफी तेजी से ट्विटर पर वायरल हो रहा है. ट्विटर पर कई लोग इसका मजाक बना रहे हैं. कई लोग तो इस वीडियो को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं. हालांकि ये वीडियो किसने बनाया है और कहां से शेयर किया ये किसी को नहीं पता.

दरअसल अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी 26 सितंबर 2018 को उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिलने पहुंचे थे. उत्तराखंड में 7 और 8 अक्टूबर को इनवेस्टर समिट है, इसमें देशभर के कई बड़े उद्योगपति हिस्सा ले रहे हैं. इस समिट में गौतम अडानी भी हिस्सा लेने वाले हैं. इसी समिट में शामिल होने का निमंत्रण देने की औपचारिकतावश सीएम ने उन्हें अपने आवास पर बुलाया था.

सूत्रों के मुताबिक दोनों के बीच राज्यों के विभिन्न सेक्टरों जैसे कृषि, संचार, टूरिज्म और ऊर्जा में इनवेस्टमेंट को लेकर चर्चा हुई थी. सीएम रावत ने कहा था कि अडानी ग्रुप ने राज्य में इनवेस्टमेंट करने की रूचि दिखाई है, जिसके लिए वह आभारी हैं.

गौतम अडानी को 26 सितंबर की शाम को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने घर पर डिनर के लिए आमंत्रित किया था. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों के बीच में इंवेस्टमेंट को लेकर सकारात्मक बातचीत हुई है. रावत अडानी से एरोमैटिक प्लांट्स और हॉर्टीकल्चर सेक्टर में समर्थन की उम्मीद कर रहे हैं. वहीं अडानी ने देहरादून, मसूरी, नैनीताल, हेमकुंड साहिब, यमनोत्री और केदारनाथ में रोप वे के निर्माण में रूचि दिखाई है. अडानी ने कहा है कि टूरिज्म को देखते हुए उत्तराखंड का प्राकृतिक सौंदर्य अपने आप में बहुत अधिक अहम है. लेकिन जिस अंदाज में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अडानी का स्वागत किया, ट्विटर पर लोग उसके मजे ले रहे हैं.

हालांकि कई लोग इस वीडियो पर ये भी कह रहे हैं कि इसपर इतना बवाल क्यों हो रहा है? इसमें ऐसा कुछ भी नहीं है कि तंज या तीखी प्रतिक्रिया दी जाए. राज्य में निवेश करने आए किसी इनवेस्टर का इस तरह का स्वागत किया जाता है तो इसमें बुराई क्या है?

उत्तराखंड में मुख्य सचिव स्तर के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में हो रहे इनवेस्टर समिट में कई बड़े उद्योगपतियों को निमंत्रित किया गया है. समिट में शामिल होने के लिए सीएम द्वारा कई बड़े उद्योगपतियों को रेड कार्पेट वेलकम दिया जा रहा है. कुछ मुख्य और गणमान्य उद्योगपतियों के स्वागत के लिए ऐसी औपचारिकता में कोई बुराई नजर नहीं आती.

उत्तराखंड के ही एक बीजेपी सांसद ने बताया कि ज्यादा अहम सवाल ये है कि ऐसे स्वागत पर सवाल खड़े किए जाएं या फिर उत्तराखंड में निवेश की संभावनाओं पर संजीदगी से विचार किया जाए. उद्योगपतियों का राज्य में निवेश करने के लिए उनका स्वागत किया जा रहा है तो इसमें क्या बुराई है?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi