S M L

देवभूमि से भ्रष्ट और दागी सरकार को हटना चाहिए: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरिद्वार के ऋषिकुल ग्राउंड पर चुनावी सभा को संबोधित किया

FP Staff Updated On: Feb 10, 2017 05:45 PM IST

0
देवभूमि से भ्रष्ट और दागी सरकार को हटना चाहिए: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने शुक्रवार को उत्तराखंड के हरिद्वार में चुनावी रैली को संबोधित किया. उत्तराखंड में पीएम मोदी अगले दो दिनों में चार और रैलियां करने वाले हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरिद्वार के ऋषिकुल ग्राउंड पर चुनावी सभा को संबोधित किया.

पीएम मोदी ने उत्तराखंड की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया है कि देवभूमि को कुछ लोगों ने बदनाम किया है. उन्होंने कहा है कि देवभूमि में भ्रष्टाचार हुआ है. देवभूमि से दागी सरकार को हटना चाहिए.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के लिए बहुत चुनौतीपूर्ण वक्त है. 2000 में इस राज्य के जन्म लेने के बाद ये अपने क्रिटिकल फेज में है.

उत्तराखंड को चाहिए डबल इंजन 

पीएम मोदी ने कहा है कि पिछले पांच साल में उत्तराखंड का जो हाल हुआ है. उससे बाहर निकलने के लिए डबल इंजन लगाना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि 11 मार्च को जब नतीजे आएंगे तो उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार बनेगी. इससे लूट का खात्मा होगा.

उत्तराखंड राज्य से सेना में नौकरी करने वालों की काफी संख्या है. यहां कसीस न किसी घर से सेना में लोग भर्ती हैं या फौज से रिटायर हो चुके हैं.

पीएम मोदी ने इस आबादी को बीजेपी की तरफ खींचने के लिए कहा कि इनको यानी कांग्रेस को न देश की परवाह है. न देश के सैनिकों की चिंता है. हमारी देश की सेना पराक्रमी है.

सर्जिकल स्ट्राइक को बनाया मुद्दा 

उन्होंने कहा कि जब सर्जिकल स्ट्राइक हुआ तो सीमा पार करके उनके घर में जाकर अंधेरी रात में मेरे देश के फौजियों ने उनको दिन में तारे दिखा दिए. पूरे विश्व में जो मिलिट्री ऑपरेशन की स्टडी कर रहे हैं उनके लिए ये अजूबा था.

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इनको चिंता है कि क्या हुआ, पता कैसे नहीं चला. आप ही बताइए कि क्या सर्जिकल स्ट्राइक से पहले ऑल पार्टी मिटिंग करनी चाहिए क्या? क्या सर्वदलीय बैठक बुलाते?

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं हैरान हूं कि हमारी देश की सेना ने इतना पराक्रम किया लेकिन राजनीति करने वाले लोग राष्ट्रनीति को नहीं समझ रहे. उनके पेट में चूहे दौड़ने लगे. उनका पहला सवाल था कि हिंदुस्तान के कितने सैनिक मरे.

सर्जिकल स्ट्राइक पर पाकिस्तान की चुप्पी और विपक्ष द्वारा उठाए गए सवालों का जबाब देते हुए कहा कि अब पाकिस्तान क्या कहेगा कि कोई आया था, मारकर गया है.

छोटे व्यापारियों ने नहीं पद बैठे लोगों ने देश को लूटा 

भ्रष्टाचार, कालेधन और नोटबंदी के मुद्दों को भी पीएम मोदी ने अपने भाषण में उठाया. उन्होंने कांग्रेस के शासन में हुए भ्रष्टाचार की तरफ इशारा करते हुए कहा कि कहा कि इस देश को 70 साल तक लूटा गया है.

पीएम मोदी ने कहा कि मेरी लड़ाई कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ है. जो गरीबों से लूटा गया है वो मुझे वापस गरीबों को लौटना है.

नोटबंदी के बाद छोटे व्यापारियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. ये व्यापारी नकद में ही लेन-देन करते हैं. इस वजह से देश में एक आम राय बन गई थी कि कालाधन इन्हीं व्यापारियों के पास है और नोटबंदी से इनके द्वारा जमा कालेधन पर मोदी सरकार ने प्रहार किया. इन वजहों से मोदी सरकार के खिलाफ कई जगह छोटे व्यापारियों में नाराजगी भी है.

चूंकि ये बीजेपी के परंपरागत वोटर हैं और उत्तराखंड जैसे राज्य में इनकी तादाद भी काफी है. पीएम मोदी इन छोटे व्यापारियों को लुभाने के लिए कहा कि देश को छोटे व्यापारियों ने नहीं लूटा है. वे ईमानदारी से कानून के तहत काम करते हैं. वे एक दो रुपया अपना जीवन चलाने के लिए कमाते और बचाते हैं.

उन्होंने कहा कि इस देश को छोटे व्यापारियों ने नहीं बल्कि पद पर बैठे लोगों बाबुओं और अफसरों ने लूटा है.

नोटबंदी देशहित में कड़वा निर्णय 

पीएम मोदी ने नोटबंदी संबंधी फैसले पर कहा कि मैंने कड़वे निर्णय अपने लिए नहीं लिया है बल्कि सवा सौ करोड़ देश वासियों के लिए किया है.

उत्तराखंड में जंगलों की कटाई बहुत बड़ा मुद्दा है. गैस सिलिंडर पर अपने सरकार द्वारा दी गई सब्सिडी को जंगल बचाने के अभियान से जोड़ते हुए कहा कि गरीबों को गैस सिलिंडर देने से अब जंगल नहीं कट रहे हैं.

उन्होंने कहा कि मैंने जनधन खाते इसलिए खुलवाए क्योंकि मुझे बड़े-बड़े लोगों का खाता बंद करना है.

उन्होंने कहा कि मैं उद्योग से भरापूरा उत्तराखंड बनाना चाहता हूं ताकि राज्य के युवाओं को बाहर रोजगार ढूंढने जाना नहीं पड़े.

Uttarakhand Election Results 2017

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi