S M L

प्रयागराज कुंभ में योगी कैबिनेट की बैठक, लगाएंगे संगम में डुबकी और देखेंगे फिल्म उरी

योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में यह पहला मौका है जब यूपी कैबिनेट की बैठक लखनऊ से बाहर हो रही है. बीजेपी के लिए इस वर्ष का कुंभ महत्वपूर्ण है क्योंकि उसे उम्मीद है कि यह आम चुनाव से पहले पार्टी के अभियान को एक गति देगा

Updated On: Jan 29, 2019 09:00 AM IST

FP Staff

0
प्रयागराज कुंभ में योगी कैबिनेट की बैठक, लगाएंगे संगम में डुबकी और देखेंगे फिल्म उरी

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की कैबिनेट मंगलवार सुबह पहली बार प्रयागराज के तट पर चल रहे कुंभ मेले में बैठक करेगी. इसके बाद कैबिनेट सदस्य 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित फिल्म 'उरी' को देखेंगे. सुबह 11 बजे शुरू होने वाली बैठक की अध्यक्षता खुद मुख्यमंत्री करेंगे. उम्मीद है कि मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों के साथ संगम में डुबकी भी लगाएंगे.

न्यूज-18 की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रयागराज के डीएम सुहास एलवाई ने कहा कि कैबिनेट बैठक और संगम में डुबकी के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. फिल्म के स्क्रीनिंग के लिए एक विशेष मोबाइल थिएटर भी बनाया गया है. उन्होंने कहा कि जिस इलाके में कैबिनेट की बैठक होने वाली है, वहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. कैबिनेट की बैठक प्रयागराज में कुंभ मेला स्थल के इंट्रीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर में होगी.

योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में यह पहला मौका है जब यूपी कैबिनेट की बैठक लखनऊ से बाहर हो रही है. बीजेपी के लिए इस वर्ष का कुंभ महत्वपूर्ण है क्योंकि उसे उम्मीद है कि यह आम चुनाव से पहले पार्टी के अभियान को एक गति देगा.

उत्तर प्रदेश से लोकसभा के 80 सांसद चुने जाते हैं. एसपी-बीएसपी गठबंधन के बाद उम्मीद की जा रही है कि बीजेपी को राज्य में कड़ी चुनौती मिलेगी. प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री और पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभार मिलने के बाद से लड़ाई और दिलचस्प हो गई है.

डीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री 10 बजे बरमौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे और सीधे कुंभ मेला जाएंगे. उम्मीद है कि मुख्यमंत्री के साथ पूरे मंत्रिमंडल के सदस्य 450 साल के बाद खोले गए अक्षयवट और पवित्र सरस्वती कूप के दर्शन करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi