S M L

2019 लोकसभा चुनाव: अखिलेश कन्नौज और मुलायम सिंह मैनपुरी से लड़ेंगे चुनाव

अखिलेश यादव ने कन्नौज के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के दौरान कहा कि कन्नौज के बाद सभी लोकसभा सीट की तैयारियों की समीक्षा वे खुद करेंगे

Updated On: Jun 14, 2018 04:26 PM IST

FP Staff

0
2019 लोकसभा चुनाव: अखिलेश कन्नौज और मुलायम सिंह मैनपुरी से लड़ेंगे चुनाव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए कन्नौज सीट से मैदान में उतरेंगे. वहीं मुलायम सिंह यादव एसपी का गढ़ माने जाने वाले मैनपूरी सीट से चुनाव लंड़ेंगे. अखिलेश यादव ने गुरुवार को एसपी ऑफिस में ये एलान किया.

इससे पहले अखिलेश यादव ने पिछले साल ही ऐलान किया था कि उनकी पत्नी और एसपी सांसद डिंपल यादव अब कन्नौज से चुनाव नहीं लड़ेंगीं. इस ऐलान के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि अखिलेश इस सीट पर दोबारा चुनाव लड़ेंगे.  2009 तक अखिलेश इसी सीट से जीतकर लोकसभा जाते रहे थे, लेकिन 2012 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत के बाद अखिलेश मुख्यमंत्री बने और यह सीट डिंपल के खाते में चली गई थी.

गठबंधन उम्मीदवार को जिताने पर दें ध्यान

अखिलेश यादव ने कन्नौज कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के दौरान कहा कि कन्नौज के बाद सभी लोकसभा सीट की तैयारियों की समीक्षा वे खुद करेंगे. उन्होंने कहा कि गठबंधन में जाने वाली सीटों पर समय रहते ये तय किया जाएगा कि एसपी कार्यकर्ता गठबंधन उम्मीदवार को जिताने का काम करें.

बीजेपी खत्म नहीं कर रही है परिवारवाद 

परिवारवाद के मुद्दे पर अखिलेश ने कहा कि बीजेपी अपना परिवारवाद खत्म नहीं कर रही है तो मैंने भी तय किया है कि इस बार मैं खुद कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ूंगा. मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी लोकसभा सीट से जिताने का काम पार्टी कार्यकर्ता करेंगे. चुनाव की रणनीति पर कहा कि जब मैं दूसरे दलों की रणनीति को समझने की कोशिश करता हूं तो समझ आता है कि ये मैनेजमेंट का चुनाव है. अब एसपी भी इस रणनीति में बीजेपी को हराने का काम करेगी. कांग्रेस की रोजा इफ्तार पार्टी में शामिल होने को लेकर कहा कि शायद हमारी पार्टी के लोग गए होंगे.

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी के लोग पहले 'चाय पर चर्चा' किया करते थे. अब इन्हें 'सच्चाई पर चर्चा' करनी चाहिए क्योंकि 'संपर्क से समर्थन' नहीं बीजेपी को 'सच्चाई से समर्थन' मिलेगा. अखिलेश ने कहा कि बीजेपी के पास बताने के लिए कुछ नहीं है. अभी भी समाजवादियों के शुरू किए गए कार्य का फीता काट रहे है. जनता को ये समझाना समाजवादियों का काम है क्योंकि ना जाने बीजेपी किस बात पर जनता को गुमराह कर कर दें.

जवानों की शहादत पर क्या बोले एसपी अध्यक्ष?

बॉर्डर पर जवानों के शहीद होने के मुद्दे पर कहा कि पहले फौज फेंसिंग के अंदर खड़ी रहती थी, लेकिन बीजेपी की सरकार ने अब फौज को फेंसिंग के बाहर एलओसी पर खड़ा कर दिया है. अगर वहीं खड़ा करना है तो एलओसी पर ही फेंसिंग कर दें ताकि जवानों को बेवजह अपनी शहादत ना देनी पड़े.

यूपी बोर्ड के टॉपर्स के चेक बाउंस होने पर अखिलेश ने कहा कि सरकार बताए कि आखिरकार जनता का पैसा कहां जा रहा है, खातों में क्यों पैसा नही है. चुनाव को लेकर अखिलेश ने कहा कि हम अपनी रणनीति का खुलासा नहीं करेंगे क्योंकि हमने 4 चुनाव लगातार बीजेपी को हराए हैं और ये लोग अब बहुत गुस्से में बैठे हैं.

(न्यूज 18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi