S M L

SP-BSP के गठबंधन पर बोले केशव प्रसाद मौर्य, BJP को नहीं पड़ता इससे फर्क

यूपी के उपमुख्यमंत्री ने एसपी-बीएसपी के संभावित गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि उनके गठबंधन से बीजेपी पर कोई असर नहीं होगा. देश नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा है और लोग 2019 में उन्हें फिर से प्रधानमंत्री बनता देखना चाहते हैं

Updated On: Jan 06, 2019 12:53 PM IST

FP Staff

0
SP-BSP के गठबंधन पर बोले केशव प्रसाद मौर्य, BJP को नहीं पड़ता इससे फर्क

यह लगभग तय हो चुका है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (एसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) आपसी तालमेल कर 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एसपी-बीएसपी के इस संभावित गठबंधन पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि उनके गठबंधन से बीजेपी पर कोई असर नहीं होगा. देश नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा है और लोग 2019 में उन्हें फिर से प्रधानमंत्री बनता देखना चाहते हैं

बता दें कि यूपी में गठबंधन को लेकर एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बीएसपी प्रमुख मायावती के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है. शुक्रवार को दिल्ली में दोनों नेताओं के बीच इस संबंध में मुलाकात भी हुई थी.

केशव प्रसाद मौर्य

केशव प्रसाद मौर्य

सूत्रों के मुताबिक गठबंधन का औपचारिक ऐलान 15 जनवरी (मायावती के जन्मदिन) पर हो सकता है. एसपी-बीएसपी के बीच 37-37 सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर सहमति बनी है. वहीं अजित सिंह की आरएलडी के लिए 3 सीटें छोड़ी गई हैं. यह गठबंधन अघोषित रूप से कांग्रेस के प्रभाव वाले 2 सीटों (अमेठी और रायबरेली) पर अपने उम्मीदवार नहीं खड़े करेगी.

इसके अलावा एसपी-बीएसपी कुछ अन्य छोटे दलों जैसे निषाद पार्टी और ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव पार्टी से भी सीटों के तालमेल पर बातचीत कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi