विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

गैंगरेप के आरोपी एसपी नेता गायत्री प्रजापति के तीन साथी गिरफ्तार

गायत्री प्रजापति की तलाश अभी जारी है

Bhasha Updated On: Mar 14, 2017 03:51 PM IST

0
गैंगरेप के आरोपी एसपी नेता गायत्री प्रजापति के तीन साथी गिरफ्तार

सामूहिक बलात्कार के आरोपी समाजवादी पार्टी  के नेता और पूर्व विधायक गायत्री प्रजापति के तीन साथियों को मंगलवार को लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार किए गए तीनों व्यक्ति मामले में आरोपी हैं.

लखनऊ जोन के आईजी ए. सतीश गणेश ने पीटीआई को बताया कि 'सामूहिक बलात्कार के मामले में प्रजापति के साथ अभियुक्त बनाए गए और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनके नाम हैं, अमरेन्द्र उर्फ पिंटू, रूपेश्वर और विकास वर्मा.

एसएसपी ऑफिस से मिली जानकारी के अनुसार, इन तीनों अभियुक्तों को लखनऊ के हजरतगंज इलाके से गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में अब तक अशोक तिवारी, आशीष शुक्ला, प्रजापति के गनर चंद्रपाल की गिफ्तारी पहले हो चुकी थी. अब इन तीनों की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में अब तक 6 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं.

अब सिर्फ प्रजापति की ही गिरफ्तारी होना बाकी है. पुलिस और एसटीएफ की टीम उन्हें ढूंढ रही हैं. लखनऊ की एसपी मंजिल सैनी ने बताया कि, प्रजापति की लखनऊ में दो जगह की प्रॉपर्टी और अमेठी की एक जगह की प्रॉपर्टी को सीज करने की तैयारी हो रही है.

जैसा कि, प्रजापति और उनके 6 साथियों पर एक महिला से सामूहिक बलात्कार और उसकी बेटी से छेड़खानी का आरोप है. इसमें उच्चतम न्यायालय के 17 फरवरी को दिए गए निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया गया था.

प्रजापति के विदेश भागने की आशंका के होने पर उनके पासपोर्ट को चार हफ्तों के लिए निलम्बित कर दिया गया था. विधानसभा चुनाव के दौरान यह मामला उठने पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इशारों में ही प्रजापति को आत्मसमर्पण करने को कहा था.

बलात्कार जैसे गम्भीर आरोप में फरार होने के बावजूद प्रजापति को मंत्रिमंडल से बर्खास्त नहीं किया गया. इस पर राज्यपाल राम नाईक ने आपत्ति दर्ज करते हुए इस सिलसिले में मुख्यमंत्री को चिट्ठी भी लिखी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi