S M L

यूपी में ठाकुर वोटबैंक में सेंध लगाने के लिए नई पार्टी लॉन्च कर सकते हैं राजा भैया!

कभी समाजवादी पार्टी से करीबी संबंध रखने वाले राजा भैया अब बीजेपी के आलाकमान के संपर्क में चल रहे हैं

Updated On: Oct 04, 2018 02:16 PM IST

FP Staff

0
यूपी में ठाकुर वोटबैंक में सेंध लगाने के लिए नई पार्टी लॉन्च कर सकते हैं राजा भैया!

उत्तर प्रदेश की राजनीति जाने-माने चेहरे रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले नई पार्टी लॉन्च कर सकते हैं. राजा भैया राजनीति में 25 साल पूरे करने की खुशी में ये बड़ी तैयारी कर रहे हैं.

न्यूज18 की खबर के मुताबिक, ठाकुर जाति के बड़े नेता राजा भैया इसकी पूरी तैयारी कर चुके हैं. कुंडा से छह बार निर्दलीय विधायक रह चुके राजा भैया ने राजनीति में 25 साल पूरे कर लिए हैं. अगर वो नई पार्टी लॉन्च करते हैं तो वो समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी के संभावित गठबंधन के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं और इससे बीजेपी को फायदा पहुंच सकता है. वैसे भी राजा भैया और बीएसपी सुप्रीमो मायावती के बीच तल्खियां सूबे में जगजाहिर हैं.

वैसे भी खबरें आ रही हैं कि कभी समाजवादी पार्टी से करीबी संबंध रखने वाले राजा भैया अब बीजेपी के आलाकमान के संपर्क में चल रहे हैं. हालिया राज्यसभा चुनाव में भी उन्होंने बीजेपी के समर्थन में वोट दिया था. उन्होंने कहा था कि वो बीएसपी के कैंडीडेट को सपोर्ट नहीं करेंगे.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी राजा भैया के इस फैसले पर नाराजगी जताई थी. उन्होंने भी बीएसपी के कैंडीडेट को समर्थन दिया था. राजा भैया के बीजेपी को सपोर्ट देने के बाद उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि मौजूदा परिस्थिति में ऐसा नहीं लगता कि राजा भैया उनके साथ हैं. मायावती ने भी कहा था कि राजा भैया पर भरोसा करके अखिलेश ने बड़ी गलती की है.

राजा भैया के अलावा समाजवादी पार्टी की मुश्किलें मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल सिंह यादव खुद बढ़ा रहे हैं. शिवपाल सिंह भी पिछले कुछ महीनों से अपनी नई पार्टी लॉन्च करने की खबरों को हवा में तैराए रखने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. उन्होंने भी घोषणा की है कि वो अक्टूबर के मध्य तक अपनी नई पार्टी की घोषणा कर देंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi