S M L

UP: मगहर के बाद अब आजमगढ़ में हुंकार भरेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री 14 जुलाई को आजमगढ़ में एक सभा को संबोधित करेंगे. यहां वो यूपी सरकार की सबसे बड़ी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे

FP Staff Updated On: Jul 01, 2018 01:17 PM IST

0
UP: मगहर के बाद अब आजमगढ़ में हुंकार भरेंगे PM मोदी

उत्तर प्रदेश में लोकसभा की सीटों पर हुए उपचुनाव में हार के बाद विपक्ष की चौतरफा घेरेबंदी के बीच प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्ष के सबसे बड़े नेता मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आ रहे हैं. पीएम मोदी 14 जुलाई को आजमगढ़ में एक सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री जहां उत्तर प्रदेश सरकार की सबसे बड़ी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे, वहीं कुछ नई योजनाओं की घोषणा भी कर सकते हैं.

एक महीने पहले 26 मई को पीएम मोदी का कार्यक्रम आजमगढ़ के मंदुरी हवाई पट्टी के पास प्रस्तावित था. उस समय टेंट आदि लगाने का कार्य भी शुरू हो गया था, लेकिन किन्हीं कारणों से कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया था. अब एक बार फिर पीएम के कार्यक्रम की तैयारियां शुरू हो गई हैं. कार्यक्रम स्थल में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है.

यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अवनीश कुमार अवस्थी डीएम को पत्र लिखकर तैयारी के लिए कहा है. कार्यक्रम स्थल पर तैयारियां भी शुरू हो गई हैं.

जोर-शोर पर तैयारियां

सभा के दौरान प्रधानमंत्री लखनऊ से होते हुए आजमगढ़ और बलिया तक जाने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे. बीजेपी जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह का कहना है कि सभा मंदुरी हवाई पट्टी के पास स्थित मैदान में होगी. बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ जिला प्रशासन भी कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा हुआ है.

मगहर के मुकाबले आजमगढ़ में और भी  दी जाएगी आक्रामकता

पिछले दिनों संत कबीर नगर के मगहर में पीएम मोदी की जनसभा हुई थी. इस दौरान प्रधानमंत्री ने एसपी और बीएसपी सहित तमाम विपक्षी दलों पर हमला किया था. माना जा रहा है कि इस हमले को आजमगढ़ में और आक्रामकता दी जाएगी.

हर महीने एक रैली की योजना

वैसे बीजेपी से मिली जानकारी के अनुसार, लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री की अब उत्तर प्रदेश में हर महीने एक रैली कराने की योजना है. इसमें बीजेपी क सबसे ज्यादा ध्यान पूर्वी उत्तर प्रदेश पर है. यही कारण है संत कबीर नगर के बाद अब आजमगढ़ और उसके बाद सिद्धार्थनगर में पीएम की रैली कराने की चर्चा है.

(न्यूज़18 के लिए अभिषेक उपाध्याय की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi