S M L

शहरों के नाम बदलने पर भड़के राजभर, कहा- अपने मुस्लिम नेताओं के नाम बदले BJP

ओम प्रकाश राजभर ने शहरों के नाम बदलने को असल मुद्दों से भटकाने के लिए नाटक करार दिया. उन्होंने कहा, 'शाहनवाज हुसैन बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं. मुख्तार अब्बास नकवी केंद्रीय मंत्री हैं और यूपी सरकार में मोहसिन रज़ा मंत्री हैं. बीजेपी के यह 3 मुस्लिम चेहरे हैं, पहले इनके नाम बदलने चाहिए'

Updated On: Nov 10, 2018 01:30 PM IST

FP Staff

0
शहरों के नाम बदलने पर भड़के राजभर, कहा- अपने मुस्लिम नेताओं के नाम बदले BJP
Loading...

इलाहाबाद का नाम प्रयागराज और फैजाबाद का नाम अयोध्या करने पर उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार में सहयोगी नाराज हो गए हैं. योगी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने शहरों के नाम बदले जाने को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है.

उन्होंने इसे असल मुद्दों से भटकाने के लिए नाटक करार दिया. उन्होंने कहा कि शाहनवाज हुसैन बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं. मुख्तार अब्बास नकवी केंद्रीय मंत्री हैं और यूपी सरकार में मोहसिन रज़ा मंत्री हैं. बीजेपी के यह 3 मुस्लिम चेहरे हैं, पहले इनके नाम बदलने चाहिए.

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष राजभर ने कहा कि जब भी पिछड़े और शोषित वर्ग अपने अधिकार मांगने के लिए आवाज उठाते हैं तो उनका ध्यान भटकाने के लिए यह सब किया जाता है. उन्होंने कहा कि मुस्लिमों ने जो चीजें दी हैं वो और किसी ने नहीं दी है. राजभर ने सवाल किया, 'क्या हम जीटी रोड फेंक दें? लाल किला को किसने बनवाया? ताज महल किसने बनवाया?'

दरअसल दिवाली के अवसर पर अयोध्या में आयोजित दीपोत्सव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या करने की घोषणा की थी. इसके अलावा उन्होंने अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के नाम पर एयरपोर्ट और राजा दशरथ के नाम पर मेडिकल कॉलेज बनवाने की भी बात कही थी.

Prayagraj

पिछले महीने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया गया है (फोटो: पीटीआई)

इससे पहले अक्टूबर में योगी सरकार ने इलाहाबाद शहर का नाम बदलकर उसे प्रयागराज कर दिया था.

बीजेपी पर पहले से हमलावर रुख अपनाते रहे हैं

उत्तर प्रदेश में 2017 में गठबंधन की सरकार बनने पर कैबिनेट मंत्री बने ओम प्रकाश राजभर बीजेपी पर पहले से हमलावर रुख अपनाते रहे हैं. पहले भी वो कई मौकों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना कर चुके हैं. पिछले दिनों उनके यह बयान देने से कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार तय है, काफी हंगामा खड़ा हुआ था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi