S M L

कुत्तों के हमले में बच्चों की मौत को योगी ने गंभीरता से लिया, कार्रवाई के दिए निर्देश

सीतापुर जिले में गत नवंबर से इस वर्ष मई तक कुत्तों ने 12 बच्चों पर हमला किया है, इन्हीं घटनाओं के बाद मुख्यमंत्री ने ये निर्देश दिए हैं

Updated On: May 06, 2018 09:16 PM IST

Bhasha

0
कुत्तों के हमले में बच्चों की मौत को योगी ने गंभीरता से लिया, कार्रवाई के दिए निर्देश
Loading...

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीतापुर के खैराबाद थाना क्षेत्र में हिंसक कुत्तों के हमले की घटनाओं को गंभीरता से लिया है. योगी ने इन घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इस हमले में जान गंवाने वाले बच्चों के परिजनों के प्रति गहरी सहानुभूति एवं संवेदना व्यक्त की है.

उन्होंने इसके साथ ही जिला प्रशासन को सख्त निर्देश दिए कि कुत्तों द्वारा इस प्रकार से बच्चों पर हमला करने की घटनाओं को हर हाल में रोका जाए और इसके लिए प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.

उन्होंने कहा कि इस प्रकार के खूंखार आवारा कुत्तों से निपटने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं तथा संबंधित विभाग आपसी समन्वय स्थापित करते हुए इन घटनाओं पर तत्काल नियंत्रण सुनिश्चित करें.

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि जिला प्रशासन के अधिकारी, पुलिस विभाग, वन विभाग, पशु चिकित्सा विभाग, नगर पालिका तथा नगर पंचायत के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की संयुक्त टीम बनाकर प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही लखनऊ एवं बरेली से विशेषज्ञों की टीम बुलाकर इस संबंध में जांच करवाई जाए.

उन्होंने बेसिक शिक्षा विभाग एवं प्रबंधकों से वार्ता करके स्कूली बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि भारतीय जीव-जन्तु कल्याण बोर्ड, एसपीसीए एवं अन्य संस्थाओं को भी स्थिति का आकलन करने के लिए सीतापुर में आमंत्रित कर उनके सुझावों पर अमल किया जाए.

उन्होंने कहा कि सीतापुर के जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला बेसिक जिला शिक्षा अधिकारी समस्त विद्यालय प्रबंध समितियों तथा अभिभावकों के साथ वार्ता करके खूंखार एवं हिंसक कुत्तों से बचाव सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि इसके अलावा सभी निजी स्कूलों के प्रबंधकों एवं प्राचार्यों को भी स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक निर्देश दिए जाएं.

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को प्रभावित थाना क्षेत्र एवं समीपवर्ती गांवों में प्रधान कोटेदार/लेखपाल/कॉन्सटेबल तथा अन्य ग्रामवासियों की टीम गठित करके खूंखार कुत्तों से बच्चों की निगरानी एवं सुरक्षा किए जाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि टीमें विशेष रूप से सुबह के समय भ्रमणशील रहकर निरंतर ऐसे कुत्तों को चिह्नित एवं उनसे बचाव के हर संभव प्रयास सुनिश्चित करें.

सीतापुर के खैराबाद थानाक्षेत्र में खूंखार कुत्तों ने गत नवंबर से इस वर्ष मई तक 12 बच्चों पर हमला किया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi