In association with
S M L

योगी आदित्यनाथ या आदित्यनाथ योगी: यूपी सीएम के नाम का चक्कर क्या है?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम का चक्कर उनका नए आवास का पीछा नहीं छोड़ रहा

Amitesh Amitesh Updated On: Mar 28, 2017 01:36 PM IST

0
योगी आदित्यनाथ या आदित्यनाथ योगी: यूपी सीएम के नाम का चक्कर क्या है?

यूपी के सरताज बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने अपना काम संभाल लिया है. लेकिन अबतक अपने नए घर में प्रवेश नहीं कर पाए हैं.

5 कालिदास मार्ग के मुख्यमंत्री आवास का शुद्धीकरण कराने के बाद योगी नए योग के इंतजार में थे. अब ये योग बना है नवरात्र का, जिसमें योगी मुख्यमंत्री आवास में अपना पहला कदम रखेंगे.

लेकिन, मजेदार बात ये है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम का घनचक्कर उनका नए आवास का पीछा नहीं छोड़ रहा. पहले आदित्यनाथ योगी के नाम से उनका नेम प्लेट लगा था, जिसे बदलकर योगी आदित्यनाथ कर दिया गया है.

adityanath-cm-house1

नेम प्लेट बदलने के बाद सवाल खड़े होने लगे की आखिर नाम का चक्कर क्या है. क्यों बार-बार मुख्यमंत्री का नेम प्लेट बदला जा रहा है, योगी बाद में था, अब योगी पहले क्यों कर दिया गया है.

दरअसल, मुख्यमंत्री के शपथ के वक्त योगी ने अपना नाम आदित्यनाथ योगी के तौर पर लिया था, जिसके बाद अधिकारियों ने मुख्यमंत्री आवास के सामने नेम प्लेट आदित्यनाथ योगी के तौर पर ही लगा दिया था.

लेकिन, नवरात्र से ठीक पहले मुख्यमंत्री के आदित्यनाथ योगी के नेम प्लेट को बदलकर योगी आदित्यनाथ के नाम वाला नेम प्लेट लगा दिया गया है.

ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है कि योगी का नाम क्यों बदल दिया गया.

cm-house

दरअसल, एक सांसद के तौर पर भी योगी का नाम योगी आदित्यनाथ ही रहा है और इसी नाम पर उन्हें प्रसिद्धि भी मिली है. अपने समर्थकों के बीच इसी नाम से योगी आदित्यनाथ लोकप्रिय रहे हैं. लेकिन, अधिकारियों की तरफ से नेम प्लेट वही लगा दिया गया जिस नाम से योगी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

लेकिन, अपने गृह-प्रवेश से पहले उन्होंने मुख्यमंत्री आवास में आने से पहले अपना नेम प्लेट बदल दिया है.

उत्तर प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता डॉ. चन्द्रमोहन ने फर्स्टपोस्ट से बातचीत में बताया कि मुख्यमंत्री बनने से पहले योगी जी का नाम योगी आदित्यनाथ के तौर पर ही लिया जाता रहा है और इसी नाम से वो बतौर सांसद भी रहे हैं, लिहाजा उनका नेम प्लेट भी योगी आदित्यनाथ के तौर पर कर दिया गया है.

योगी आदित्यनाथ का योगी बनने से पहले नाम तो अजय सिंह बिष्ट था. लेकिन, गोरक्षपीठ से दीक्षा लेने के बाद भगवा धारण करने के बाद अजय सिंह बिष्ट योगी आदित्यनाथ के नाम से ही जाने लगे. अब एक बार फिर से अपने नेम प्लेट को बदलवाकर योगी ने अटकलों और भ्रम के घनचक्कर को दूर कर दिया है.

अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तौर पर ही जाने जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गणतंंत्र दिवस पर बेटियां दिखाएंगी कमाल!

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi