S M L

जागरण फोरम में सीएम योगी- हमने यूपी में 11 लाख गरीब परिवारों के लिए घर बनवाए

दिल्ली में आयोजित जागरण फोरम कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि भले ही विपक्षी पार्टियां जाति की राजनीति करती रहें, लेकिन उनका पूरा ध्यान विकास की राजनीति पर है

Updated On: Dec 07, 2018 03:21 PM IST

FP Staff

0
जागरण फोरम में सीएम योगी- हमने यूपी में 11 लाख गरीब परिवारों के लिए घर बनवाए

दिल्ली में आयोजित जागरण फोरम कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि भले ही विपक्षी पार्टियां जाति की राजनीति करती रहें, लेकिन उनका पूरा ध्यान विकास की राजनीति पर है. उन्होंने बताया कि यूपी में साढ़े 3 करोड़ लोगों को नए राशन कार्ड दिए गए हैं. साथ ही 11 लाख गरीब परिवारों के लिए घर भी बनवाए गए हैं.

योगी ने बताया कि यूपी में दो करोड़ लोगों के पास बिजली के कनेक्शन नहीं थे लेकिन 30 दिसंबर तक इन सभी को बिजली मिल जाएगी. साथ ही राज्य में 1 करोड़ 94 लाख परिवारों के पास घर में टॉयलेट नहीं था, जो इस साल बनकर तैयार हो जाएंगे.

योगी ने आरोप लगाया कि देश के अन्दर जाति की राजनीति हो रही है, हर चुनाव में ऐसी राजनीति करने वाले उठ खड़े होते हैं. लेकिन देश के नौजवानों के लिए, विकास के लिए इससे बाहर निकलना जरूरी है. उन्होंने आगे बताया कि सिर्फ 13 राजकीय मेडिकल कॉलेज थे हम सिर्फ दो साल में 15 नए बना रहे हैं. 11 लाख गरीब परिवारों को घर बनाकर दिया.

योगी ने यूपी के किसानों की तारीफ में कहा कि यूपी के किसानों को उचित अवसर मिलना चाहिए. अगर उन्हें सही दिशा दी जाए तो यूपी अकेले पूरी दुनिया का पेट भर सकता है. यूपी अगर ठीक चल रहा है तो ये मां कर चलिए कि बाक़ी देश में भी सब कुछ ठीक चल रहा है.अतीत की गलतियों का परिमार्जन हमारे वर्तमान में किया जाना चाहिए.

(न्यूज 18 के लिए अंकित फ्रांसिस की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi